Sunday, April 28, 2024
बिहार

सुग्रीववा का पोता है, गोली मारो…’, पिकनिक मना कर रहे युवक की हत्‍या; एक घायल- सरपंच पर लगा आरोप

 पीरपैंती (भागलपुर)। भागलपुर जिले के पीरपैंती थाना क्षेत्र के रामनगर गांव में सोमवार की रात्रि पिकनिक पार्टी कर रहे युवक को गोली मारकर हत्या कर दी गई।

रामनगर निवासी बिनोद प्रसाद यादव का 32 वर्षीय पुत्र अभिमन्यु यादव की मौके पर मौत हो गई, जबकि पार्टी में शामिल एक युवक रणजीत यादव को भी पैर में गोली लगी है, जि‍सका अन्यत्र इलाज कराने की बात बताई जा रही है।

अभिमन्यु अपने सभी भाइयों सहित परिवार के अन्य सदस्यों के साथ घर से एक किलोमीटर दूर मरंगा बहियार में बांस बिट्टा के पास नव वर्ष की पिकनिक पार्टी मना रहा था, उसी वक्त अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। इस बीच लोगो ने घटना की सूचना पीरपैंती थाना को दी।

पुलिस ने शव कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार ने थाना के पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर भेज दिया।

इस बीच वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार कहलगांव डीएसपी के नेतृत्व में गठित टीम ने एक आरोपित गोविंदपुर पंचायत के सरपंच रामनगर निवासी विक्रम यादव को देशी राइफल एवं दो गोली के साथ पुआरी टोला से गिरफ्तार कर लिया।

कहलगांव डीएसपी शिवानंद सिंह भारी संख्या में पुलिसबल के साथ पहुंच आरोपी विक्रम यादव और सरपंच के भतीजा आरोपित प्रीतम यादव के घर तलाशी ली। घटनास्थल का जांच किया। पुलिस टीम ने घटनास्थल से एक आपचे मोटरसाइकिल एवं एक बुलेट मोटरसाइकिल तथा एक पिस्टल का व दो रायफल खोखा बरामद किया।

पार्टी में शामिल लाेगों से की पूछताछ

डीएसपी ने पार्टी में शामिल लोगों से भी पूछताछ की। तथा कई संदिग्घ ठिकानों पर पुलिस के साथ छापेमारी भी की। घटना के संबंध में मृतक के बड़े भाई नूतन कुमार के फर्द बयान पर पीरपैंती थाना में दो नामजद एवं अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस को दिए फर्द बयान में उसने बताया कि वह नव वर्ष के पहले दिन एक जनवरी को अपने भाई अभिमन्यु कुमार, छोटा नीरज कुमार एवं परिवार के अन्य सदस्य के साथ एक से एक किलोमीटर दूर मरंगा बहियार स्थित बासबिट्ठा के पास पिकनिक मना रहे थे।

इसी बीच करीब नौ बजे रात्रि में अचानक गोविंदपुर पंचायत के सरपंच विक्रम कुमार यादव एवं उसका चचेरा भतीजा वार्ड सदस्य प्रीतम कुमार उर्फ बिलूर यादव राइफल एवं पिस्टल लेकर आया। तथा उनलोगों को देखकर सरपंच विक्रम कुमार यादव गाली गलौज करते हुए बोला कि सुग्रीववा का पोता है, गोली मारो।

इतने में प्रीतम कुमार उर्फ बिलूर यादव ने मेरे सामने मेरे भाई अभिमन्यु कुमार के सर में सटाकर पिस्टल से गोली मार दी, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा सरपंच विक्रम यादव ने भी अपने बंदूक से जान मारने की नीयत से ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें एक दो गोली रंजीत यादव के पैर में लगी है। जो अपना इलाज करवा रहा है।

उसने पुलिस को बताया कि दोनों आरोपित ने उन लोग पर भी ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए धमकी दी कि अगर पुलिस को सूचना दी और केस किया तो सबको घर में घुसकर जान से मार देंगे।

इसके बाद वे लोग जान बचाकर भागते हुए गांव पहुंचे और गांववालों को सारी बात बताई। उसने दावा किया है कि सरपंच विक्रम कुमार एवं उसका चचेरा भतीजा प्रीतम कुमार उर्फ बिलुर दोनों ने मिलकर गोली मारकर मेरे भाई अभिमन्यु कुमार की हत्या की है। साथ ही रंजीत कुमार यादव को जान मारने की नीयत से गोली मारकर घायल कर दिया है। वह सभी लोग दबंग हैं।

पिकनिक पार्टी में कई पंचायत प्रतिनिधि के शामिल रहने की भी चर्चा है। छापेमारी के लिए डीएसपी के नेतृत्व में गठित टीम में शामिल पदाधिकारी थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार, दरोगा विक्रम कुमार, भूपेंद्र कुमार, एएसआई पुरुषोत्तम झा पुलिस बलों के साथ शामिल थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *