Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशमेरठ

बड़ी चेतावनी, टिकैत परिवार को धमकी देने वाले अरेस्ट नहीं हुए तो सरकार से होगी आरपार की लड़ाई……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भारतीय किसान यूनियन भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार चुनाव के दौरान घोषणा पत्र में किए गए वादों को भी भूल गई है। किसानों के साथ छल हो रहा है। जबरदस्ती किसानों के नलकूपों पर मीटर लगाने का काम किया जा रहा है, ताकि आने वाले समय में किसान की उपज की कीमत से अधिक बिजली का बिल वसूला जा सके।

उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण के मामले में भी सरकार किसानों के साथ अत्याचार कर रही हैं। जिसको किसी भी कीमत पर किसान बर्दाश्त नहीं करेगा। वहीं नरेश टिकैत ने गन्ना विभाग और बिजली विभाग के अधिकारियों को मंच पर बुलाया। साथ ही उनसे कहा कि अगर किसानों के साथ ज्यादती की तो किसान चुप बैठने वाले नहीं हैं।

राकेश टिकैत ने कहा कि आगामी 20 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में पूरे देश के किसान पहुंचेंगे। जहां भूमि अधिग्रहण से लेकर किसानों की उपज का उचित दाम, स्वामीनाथन की रिपोर्ट समेत अनेक मुद्दों पर सरकार को जगाने का काम किया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि अब अगर किसानों को सम्मानजनक जिंदगी जीनी है तो पूरे देश के किसानों को एक मंच पर आकर बड़ा आंदोलन करना होगा। राकेश टिकैत ने कहा कि हमारे परिवार को बम से उड़ाने की धमकी देने वालों को समझना चाहिए कि हम किसी भी कीमत पर किसान आंदोलन बंद नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि टिकैत परिवार में जो भी पैदा होगा वह किसान आंदोलनों के लिए ही पैदा होगा।

इस दौरान उन्होंने बकाया चीनी मिलों को चेतावनी दी कि वह समय से किसानों का बकाया भुगतान कर दें, अन्यथा किसान अपना निर्णय लेंगे। उन्होंने गन्ना विभाग के अधिकारियों से कहा कि जो चीनी मिल किसानों का बकाया भुगतान नहीं कर रही है, उसका गन्ना दूसरे चीनी मिल को हस्तांतरित कर दिया जाए। ताकि किसानों को उनकी फसल का उचित दाम समय पर मिल सके।

उन्होंने कहा कि आज मेरठ की धरती से किसानों ने हुंकार भर दी है। अब यह हुंकार पूरे भारत में जाएगी। उन्होंने 30 साल पहले बाबा टिकैत के आंदोलन को भी याद किया। इस दौरान अन्य किसान नेताओं ने खुले मन से चेतावनी दी कि अगर एक सप्ताह के भीतर टिकैत परिवार को बम से उड़ा देने की धमकी देने वालों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो सरकार से भी आर.पार की लड़ाई होगी।

किसान नेताओं ने यह तक कह दिया कि 20 मार्च को दिल्ली में होने वाली महापंचायत में आने वाले सभी किसान ट्रेनों पर कब्जा करेंगें। कहा कि भारतीय किसान यूनियन का झंडा लगाए और दिल्ली पहुंचे किसी भी किसान को रेल का टिकट लेने की जरूरत नहीं है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *