Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

…तो बचेंगे नहीं अफसर’, योगी के मंत्री ने समीक्षा बैठक में अधि‍कार‍ियों को क्‍यों दी ये चेतावनी?

बरेली। मंडल में सड़क और सेतु के निर्माण में हो रही देरी पर पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने अफसरों को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि मेरे जोन में एक भी काम अगर समय से पूरा नहीं हुआ तो अफसरों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। वह बुधवार को लखनऊ में बरेली मंडल के पीडब्ल्यूडी व सेतु निगम के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। बरेली से मुख्य अभियंता संजय तिवारी, सेतु निगम के सीपीएम केएन ओझा समेत बरेली व शाहजहांपुर एक्सईएन व डीपीएम शामिल हुए।

टेंडर होने के बाद भी काम शुरू नहीं होने पर जताई नाराजगी

बैठक में पीडब्ल्यूडी की कई परियोजनाओं की प्रगति अपेक्षा के विपरीत होने और कई टेंडर होने के बाद भी काम शुरू नहीं होने पर नाराजगी जताई। कहा कि सर्दी आ रही है, ऐसे में काम कितना तेज हो सकेगा। अफसरों को चेतावनी देते हुए कहा कि, मेरे जोन में अगर एक भी काम पिछड़ा तो संबंधित जिम्मेदार कार्रवाई के लिए तैयार रहे। उन्होंने पीडब्ल्यूडी मुख्य अभियंता को कहा कि कई सड़कों के काम अब तक शुरू नहीं हो सके, इसके लिए संबंधित अफसरों से स्पष्टीकरण लेकर अग्रिम कार्रवाई करें।

‘बजट वापस हुआ तो नहीं बचेगा कोई अफसर’

कहा, अगर बजट वापस हुआ तो कोई भी अफसर बचेंगे नहीं। वहीं सेतु निगम के अफसरों से फरीदपुर बुखारा पर प्रस्तावित पुल का बजट जारी होने के बाद भी काम शुरू नहीं होने का कारण पूछा। सेतु निगम अफसरों ने बताया कि रेलवे की ओर से एनओसी नहीं मिलने की वजह से काम अब तक शुरू नहीं किया जा सका है। इसके लिए उन्होंने शीघ्र ही रेलवे अफसरों से कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। बैठक में एक्सईएन नारायण सिंह, राजीव अग्रवाल, डीपीएम अरुण कुमार समेत अन्य अफसर रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *