Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

पीएम मोदी के दौरे के बीच जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल, पत्थरबाजी और बमबाजी के बाद पुलिस का लाठीचार्ज, 15 उपद्रवी हिरासत में…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। भाजपा की नेता नूपुर शर्मा के मोहम्मद साहब पर दिए गए एक बयान को लेकर कानपुर में जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया। पथराव के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज किया और कई राउंड हवाई फायरिंग की। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। लेकिन तंग गलियों से रह.रहकर पत्थरबाजी अभी भी हो रही है। पुलिस जिधर जाती है उधर थम जाता है पथराव लेकिन हटते ही फिर से पत्थरबाजी शुरू हो जा रही है। खास बात यह है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर देहात के दौरे पर हैं।

मुस्लिम अधिसंख्य आबादी वाले क्षेत्रों में नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में आज बाजार बंद रखने का आह्वान किया गया था। इस बीच पुलिस सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज अदा की गई। इसके बाद यतीमखाना स्थित सद्भावना चौकी के पास बााजर बंद कराने को लेकर दोनों पक्ष आमने. सामने आ गए और पत्थरबाजी शुरू होई। पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ दिया। इसके बाद हालात तनावपूर्ण हो गए। लोग तंग गलियों में घुसकर पत्थरबाजी करने लगे।

जोहर फैंस एसोसिएशन व अन्य मुस्लिम तंजीमों ने शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय से कारोबार बंद रखने की अपील की थी। इसका व्यापक असर देखने को मिला था। सुबह से ही चमनगंज, बेगनगंज, तलाक महल, कर्नलगंज, हीरामन पुरवा, दलेल पुरवा, मेस्टन रोड, बाबू पुरवा, रावतपुर व जाजमऊ में कहीं आंशिक तो कहीं पूर्ण बंदी दिखाई दी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *