Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः आधार संसोधन में धन उगाही के मामले पर यूबीआई शाखा पहुंचे एलएमडी, मुख्यालय को……

एलएमडी ने आधार सेंटर को कराया बंद

मामले की विस्तृत रिपोर्ट शाखा प्रबंधक तैयार कर भेंजे मुख्यालय

चकिया, चंदौली। शुक्रवार को जिले के अग्रणी बैंक के शाखा प्रबंधक एलएमडी सावंत ने नगर स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शाखा में पहुंचे। जहां गुरुवार को यूबीआई बैंक परिसर में बने आधार सेंटर पर अवैध धन उगाही के मामले में एसडीएम ने पहुंचकर मामला संज्ञान में लेते हुए एलएमडी से वार्ता किया था। एलएमडी में मामले की विस्तृत रिपोर्ट शाखा प्रबंधक को तत्काल देेने का निर्देश देते हुए कहा कि इनके लाइसेंस को रद्द कराये जिस पर शाखा प्रबंधक ने आधार सेंटर को अग्रिम आदेश तक बंद कराया गया‌।

बतादें कि गुरुवार को नगर के सुभाष खरवार सहित अन्य लोग यूबीआई शाखा परिसर में आधार कार्ड संशोधन कराने गए हुए थे। आधार कार्ड संशोधन कराने के दौरान अवैध धन वसूली का मामला सामने आया। जिसपर लोगों ने स्थानीय एसडीएम ज्वाला प्रसाद को सूचना दिया। मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल एसडीएम मौके पर पहुंचे। जहां पर आधार कार्ड संशोधन कर रहे ऑपरेटर को कड़ी चेतावनी देते हुए एलएमडी चंदौली से बात कर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिए। वही आधार कार्ड बनाने वाले व्यक्ति का लाइसेंस रद्द कराने के लिए पत्र लिखने को कहा।

यह सब सुन तिलमिलाए एलएमडी सावंत ने शुक्रवार की दोपहर नगर स्थित यूबीआई शाखा पहुंचे। जहां पर शाखा प्रबंधक सहित अन्य कर्मचारियों से जानकारी लेते हुए वार्ता किया। वही शाखा प्रबन्धक ने तत्काल आधार सेंटर को बंद कराते हुए लाइंसेंस रद्द कराने के लिए विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर मुख्यालय को भेजा। जिससे आधार कार्ड बनाने वाले का लाइसेंस रद्द हो सके।

एलएमडी ने आधार संसोधन कराने पहुंचे लोगों से फोन पर भी वार्ता किया। बतादें कि गुरुवार को शाखा प्रबंधक राकेश कुमार बैंकिंग मिटिंग के सिलसिले में जनपद से बाहर थे। जब मामला उन्हें पता चला तब उन्होंने तत्काल बैंक कर्मियों से जानकारी हासिल की। वहीं शाखा प्रबंधक ने तत्काल पत्र तैयार करने का निर्देश दिया। इस दौरान बैंक के कर्मचारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *