Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

होली पर हुड़दंग पड़ा भारी, 20 ने गंवाई जान, 200 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

होली पर हुड़दंग में 400 से ज्यादा लोग जख्मी होकर अस्पताल पहुंचे। इनमें से 20 की जान चली गई। करीब 200 से ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में भर्ती किया गया है। जबकि अन्य को उपचार के बाद घर भेज दिया गया। अस्पताल पहुंचने वालों में सड़क हादसों में घायल हुए लोगों के अलावा रंगों से त्वचा व नेत्र रोग की शिकायत वाले मरीज शामिल रहे। नौ मरीजों को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी के मुताबिक, होली के दिन 287 मरीज इलाज के लिए आए। इनमें से सात मृत अवस्था में थे। जबकि सात गंभीर रूप से घायल मरीजों की जान चली गई। इसमें चार लोगों की गोली लगने से जान गई। होली के हुड़दंग में सड़क हादसे में घायल होकर 98 लोग आए थे। इसमें कई अभी भी भर्ती हैं। डॉ. संदीप ने बताया कि सड़क हादसे में जख्मी कई मरीजों ने शराब पी रखी थी।

बलरामपुर में 295 मरीज आए, 55 भर्ती

बलरामपुर अस्पताल के सीएमएस डॉ. जीपी गुप्ता ने बताया कि बुधवार को 24 घंटे में 295 मरीज इमरजेंसी में पहुंचे। इनमें से 55 को भर्ती किया गया। जबकि 65 को टांके लगाकर व ड्रेसिंग कर घर भेज दिया गया। तीन मरीजों में रंग खेलने के दौरान आंखों में एलर्जी हो गई। वहीं 17 लोग शराब के नशे में गाड़ी चलाते समय घायल होकर अस्पताल पहुंचे।

सिविल में 570 मरीज आए, इसमें 109 होली हुड़दंग के

सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉण् आरपी सिंह ने बताया कि बुधवार को 24 घंटे में 570 मरीज अस्पताल पहुंचे। इनमें से 27 को भर्ती किया गया है। होली के हुड़दंग में करीब 109 केस रहे। इनमें गंभीर हेड इंजरी के छह मरीजों को ट्रॉमा सेंटर भेजा गया।

लोकबंधु में पहुंचे 102 मरीज

लोकबंधु अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी ने बताया कि 24 घंटे में कुल 102 मरीज अस्पताल पहुंचे थे। इनमें से दो मृत अवस्था में लाए गए थे। तीन गंभीर रूप से जख्मी मरीजों को भर्ती किया गया। बाकी को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। अस्पताल पहुंचने वालों में 91 पुरुष, 10 महिला व एक बच्चा रहा।

लोहिया की इमरजेंसी में 70 मरीज, चार की मौत
लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डॉ. एपी जैन के मुताबिक, होली के हुड़दंग में 70 लोग अस्पताल पहुंचे। इसमें सड़क हादसे के 30 मरीज रहे। जबकि 12 मरीज नेत्र रोग व 15 मरीज त्वचा रोग से पीड़ित रहे नौ मरीजों को भर्ती किया गया। तीन मरीज मृत अवस्था में लाए गए। जबकि एक मरीज की इलाज दौरान मौत हो गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *