Sunday, April 28, 2024
देश-विदेश

यहां थम नहीं रहा हिंदू मंदिरों पर हमले का सिलसिला, अब श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में की तोड़फोड़……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर हमला करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब ब्रिसबेन के श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में खालिस्तान समर्थकों के द्वारा तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। मंदिर के अध्यक्ष सतिंदर शुक्ला ने कहा मंदिर के पुजारी और भक्तों ने आज सुबह फोन किया और मुझे हमारे मंदिर की बाउंड्री में तोड़.फोड़ के बारे में जानकारी दी।

हिंदुओं को आतंकित करने का किया जा रहा प्रयास

सारा गेट्स जो हिंदू मानवाधिकार की निदेशक हैं, ने द ऑस्ट्रेलिया टुडे से कहा यह नया घृणा अपराध विश्व स्तर पर सिख फॉर जस्टिस एसएफजे का एक पैटर्न है। जो स्पष्ट रूप से ऑस्ट्रेलियाई हिंदुओं को आतंकित करने का प्रयास कर रहा है।

शिव विष्णु मंदिर में तोड़फोड़

जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के कैरम डाउन्स में श्री शिव विष्णु मंदिर को हिंदू विरोधी भित्तिचित्रों के साथ तोड़ दिया गया था। ऑस्ट्रेलिया के तमिल हिंदू समुदाय द्वारा मनाए जाने वाले तीन दिवसीय थाई पोंगल त्योहार के बीच मंदिर में भक्तों के श्दर्शनश् के लिए आने के बाद 16 जनवरी को यह मामला सामने आया।

जनमत संग्रह में विफल रहे खालिस्तान समर्थक

द ऑस्ट्रेलिया टुडे के अनुसार, खालिस्तान समर्थकों ने मेलबर्न में 15 जनवरी, 2023 की शाम को एक कार रैली के जरिए अपने जनमत संग्रह के लिए समर्थन हासिल करने की कोशिश की। हालांकि वे बुरी तरह विफल रहे, क्योंकि रैली में 200 से भी कम लोग इकट्ठे हुए।

12 जनवरी को मिल पार्क में तोड़फोड़

इस घटना से एक सप्ताह पहले, 12 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के मिल पार्क में स्वामीनारायण मंदिर को भारत विरोधी और हिंदू विरोधी भित्तिचित्रों से भर दिया गया था। द ऑस्ट्रेलिया टुडे ने बताया कि मिल पार्क के उपनगर में स्थित मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे हुए थे और मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी।

मेलबर्न के इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस मंदिर के प्रबंधन को हरे कृष्ण मंदिर के रूप में भी जाना जाता है। मंदिर की दीवारों को भारत विरोधी भित्तिचित्रों के साथ तोड़ दिया गया। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, विक्टोरियन मल्टीफेथ नेताओं की विक्टोरियन मल्टीकल्चरल कमीशन के साथ एक आपातकालीन बैठक आयोजित करने के दो दिन बाद इस्कॉन मंदिर पर हमला किया गया।

भारत ने की तोड़फोड़ की निंदा

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की निंदा की और कहा कि इस मामले को कैनबरा में ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ उठाया गया है और अपराधियों के खिलाफ शीघ्र जांच के लिए कहा गया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने आश्वासन दिया

ऑस्ट्रेलिया में हमारे महावाणिज्य दूतावास ने स्थानीय पुलिस के साथ मामले को उठाया है। हमने अपराधियों के खिलाफ त्वरित जांच कार्रवाई और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के उपायों का अनुरोध किया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *