Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

खाद्य विभाग ने नगर के प्रष्ठिानों पर मारा छापाए लिया नमूना

चकिया, चंदौली। होली पर्व को देखते हुए जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे के निर्देष पर शुक्रवार की दोपहर नगर के मुहम्मदाबार, सहदुल्लापुर सहित  अन्य कस्बों में मिलावटी खाद्य व पेय पदार्थों के विक्रय के खिलाफ नायब तहसीलदार राजेन्द्र यादव व फूड इंस्पेक्टर नेहा तित्राठी के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। जहां पर अधिकारियों ने तीन दुकानों से सैंपल भरते हुए कार्यवाई किया। वहीं नगर में छापा से लोगों में हड़कंप की स्थिति बन बई।

6 मार्च तक मिलावटी खाद्य एवं पेय पदार्थो की बिक्री विशेषकर खोया, पनीर, दुध उत्पादन से निर्मित व खाद्य तेल व वनिस्पति से विभिन्न प्रकार के मिठाई, पापड़, चिप्स, नमकीन, खोया पनीर पर प्रभावी रोक थाम हेतु सहायक आयुक्त खाद्य आरएल यादव व डीएम के निर्देश पर अभियान चलाया जायेगा। इसी क्रम में शुक्रवार को चकिया नगर में नायब तहसीलदार व खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा प्रतिष्ठानों का सघन निरीक्षण करते हुए नमकीन , बिस्कीट, खोवा व गुलाब जामुन का सैंपल संग्रहित करके प्रयोग शाला को जांच हेतु भेजा गया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद खाद्य सुरक्षा एवं मानवक अधिनियम 2006 के अंतर्गत कड़ी कार्यवाई की जायेगी। सभी से अपील किया कि मिलावटी खाद्य पदार्थ से होने वाले नुकसान को भांपते हुए ऐसा कार्य न करें। अगर कहीं भी ऐसी मिलावटी सामान की बिक्री की जाती है तो तत्काल इसकी सूचना विभाग व स्थानीय कोतवाली को दें। इस दौरान कस्बा चौकी इंचार्ज डीसी पटेल सहित विभाग के कर्मचारी व पुलिस कर्मी के साथ राजस्व कर्मी मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *