Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

युवती ने वीडियो कॉल कर फंसाया, आईपीएस अधिकारी बन वसूले चार लाख……

युवती ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल कर युवक को फंसाया। इसकी रिकार्डिंग की। फिर सेक्सटार्शन गिरोह के सदस्यों ने बारी.बारी कभी साइबर क्राइम के अधिकारी तो कभी आईपीएस अफसर व यू.ट्यूबर बनकर 4.07 लाख रुपये ऐंठ लिए।

पीड़ित ने गोमतीनगर विस्तार थाने में केस दर्ज कराया है। प्रभारी निरीक्षक विनय प्रकाश चतुर्वेदी के मुताबिक, शारदा अपार्टमेंट में रहने वाले युवक ने बताया कि दो जनवरी की रात 8218540074 से व्हॉट्सएप पर वीडियो कॉल आई।

रिसीव करने के दस सेकंड बाद कॉल कट गई। दो दिन बाद 7065701946 से कॉल व मैसेज आया कि दिल्ली साइबर क्राइम ब्रांच से आईपीएस अजय कुमार बोल रहा हूं।

आपका एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल हो रहा है। उसने 9667665051 नंबर दिया। कहा कि इनसे बात कर वीडियो ब्लॉक करा दीजिए। पीड़ित ने कॉल कर वीडियो ब्लॉक करने का अनुरोध किया।

पीड़ित के मुताबिक, कॉल रिसीव करने वाले ने कहा कि आपके तीन वीडियो हैं। 57,200 रुपये प्रति वीडियो के हिसाब से रकम जमा कर दीजिए।

अन्यथा यू.ट्यूब पर वायरल कर दिया जाएगा। पीड़ित ने दिए गए खाते में तीन बार में 1,72,200 रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद यू.ट्यूबर राहुल शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से वीडियो हटाने के बदले में 2.35 लाख रुपये जमा करा लिए।

दो दिन बाद फिर से आईपीएस अजय शर्मा बन जालसाज ने केस खत्म कराने के एवज में दस लाख की मांग की। इस पर उन्होंने घरवालों को पूरी जानकारी दी। बातचीत में सामने आया कि ठगी की गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *