Sunday, April 28, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

दीवाना सिपाही शादीशुदा महिला की जिंदगी में घोल रहा जहर, नाजायज रिश्ता बनाने का दे रहा दबाव, एएसपी से शिकायत……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। साल भर से विवाहिता के पीछे पड़े कौशांबी थाने के एक सिपाही ने 20 जून की रात हद पार कर दी। विवाहिता के घर पहुंचकर सिपाही ने जमकर हंगामा किया। विरोध करने पर उसने विवाहिता की पिटाई की। अवैध रिश्ता बनाने के लिए दबाव दे रहे सिपाही के खिलाफ पीड़िता ने गुरुवार को अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर से शिकायत की। उन्होंने मामले की जांच सीओ मंझनपुर को सौंपी है।

साल भर से बनी है मुसीबत

कौशांबी क्षेत्र की एक युवती ने बताया कि साल भर पहले उसके गांव में थाने का एक सिपाही आया करता था। वह जबरन उस पर अवैध रिश्ता कायम करने के लिए दबाव बनाता रहता था। इन्कार करने पर वह पुलिसिया धौंस दिखाता था। इससे आजिज आकर युवती का विवाह परिवार के लोगों ने प्रयागराज जनपद में कर दिया। इसके बावजूद सिपाही ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। छह माह पहले विवाहिता के भाई की मौत हो गई। उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए वह आई थी। जानकारी होने पर सिपाही फिर से उसके घर पहुंच गया। उसके विरोध करने पर सिपाही ने उसकी पिटाई की।

कांस्टेबल की इस करतूत की शिकायत विवाहिता ने शादी के पहले थाने में की थी। थानाध्यक्ष ने सिपाही को समझाने का आश्वासन देकर भेज दिया था लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इन दिनों विवाहिता अपने मायके में है। 20 जून की रात करीब नौ बजे कांस्टेबल सादे कपड़ों में आया और घर में घुसकर उसका हाथ जबरन खींचने लगा। विवाहिता ने विरोध किया तो उसने उसकी पिटाई की और खींचते हुए घर के बाहर ले आया। सिपाही का हंगामा देख ग्रामीणों ने हस्तक्षेप किया तो विवाहिता व ग्रामीणों को फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए चला गया। कांस्टेबल की इस करतूत से आजिज विवाहिता ने एएसपी से गुहार लगाई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *