Thursday, May 16, 2024
बिहार

अश्लील व जातिसूचक भोजपुरी गाना बनाया तो अब खैर नहीं, बिहार सरकार ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पटना। अश्लील गीतों और जातिसूचक भोजपुरी गीतों पर रोक लगाने के लिए लंबे समय से मांग उठ रही थी। अब बिहार में अश्लील गाने पर सख्त कार्रवाई होगी। राज्य सरकार ने इसको लेकर सभी जिलाधिकारी एवं वरीय आरक्षी अधीक्षक को सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है।

प्रभारी मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने शून्यकाल में यह जानकारी सदन को दी। कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी ने भोजपुरी गीतों में परोसी जाने वाली अश्लीलता और जातिसूचक शब्दों के प्रयोग का मामला उठाया था।

मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने सदन में आसन से मुखातिब होकर कहा कि भोजपुरी गीतों में अश्लीलता और समाज में भेद और तनाव पैदा करने वाली भाषा का प्रयोग करने का आदेश किसी को नहीं दिया जा सकता।

चिराग पासवान सहित कई नेताओं पर बना था अपमानजनक गाना

अश्लील भोजपुरी गानों को लेकर सिर्फ आमजन ही नहीं नेता भी परेशान थे। हाल ही में एक गायक प्रमोद प्रेमी के गाने पर बवाल हो गया था। गाने में बसपा नेत्री मायावती और लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान समेत कई अन्य राजनेताओं के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया गया।

लोजपा रामविलास के जिलाध्यक्ष राजेश्वर पासवान एवं बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष रविंद्र कुमार ने स्थानीय कलाकार प्रमोद प्रेमी और गीतकार मनीष गौरी पर आपत्तिजनक गायकी का आरोप लगाया था। उन्होंने सख्त कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद गायक पर एफआईआई दर्ज की गई।

इतना ही नहीं भोजपुरी सिंगर प्रमोद प्रेमी पर अपने गाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू यादव, चिराग पासवान, मायावती समेत कई नेताओं का नाम लेने का आरोप है। अब सरकार के कार्रवाई करने के फैसले से अश्लील गाने के वजह से भोजपुरी बदनाम नहीं होगी।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *