Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया विधायक ने विधानसभा में गरजते हुए उठाया सवाल, कहा 1978 में स्थापना के बाद से नहीं मिला, विधायक ने यह खोलने का किया मांग….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। विधानसभा में चकिया बीजेपी विधायक कैलाश खरवार ने राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद देते हुए अपने क्षेत्र के विकास के लिए विधानसभा में जमकर गरजे। विधायक कैलाश खरवार ने विधानसभा में गरजते हुए कहा कि चकिया विधानसभा पहले से ही वनवासियों का क्षेत्र है। जहां मुसहर जाति के लोग अधिक संख्या में पाए जाते हैं।

वनवासी, मुसहर जाति के लोगों के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा इन्हें आवास देकर काफी बेहतर कार्य किया गया। झोपड़ी में रहने वाले वनवासी तबका आज पक्के मकान में रह रहा हैं। यह देन हमारे मुखिया योगी आदित्यनाथ जी का है। हमारी प्रदेश सरकार माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बेहतर कार्य कर रही है।

यही नहीं विधायक ने चकिया के लिए विधानसभा में अनेकों सवाल उठाया। उन्होंने यह भी सवाल उठाते हुए कहा कि चकिया विधानसभा में राजकीय डिग्री कॉलेज का स्थापना 1978 में किया गया था। स्थापना के बाद से ही राजकीय डिग्री कॉलेज में विज्ञान वर्ग की शिक्षा के लिए सरकार से मांग की जा रही है। लेकिन अभी तक राजकीय डिग्री कॉलेज में विज्ञान वर्ग की शिक्षा छात्रों को नहीं मिल रही है। विधायक ने विधानसभा में गरजते हुए कहा कि राजकीय डिग्री कॉलेज में विज्ञान वर्ग की शिक्षा उपलब्ध कराई जाए। जिससे स्थानीय छात्र छात्राओं को विज्ञान वर्ग की शिक्षा के लिए बाहर न जाना पड़े। यही नहीं विधायक ने यह भी सवाल उठाया कि चकिया विधानसभा में बालिका विद्यालय का भी स्थापना किया जाए। जिससे क्षेत्र की बालिकाएं बेहतर शिक्षा पाकर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश का नाम रोशन करें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *