Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

राहुल गांधी का विमान डायवर्ट होने के मामले में पूर्व विधायक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा……

बाबतपुर, वाराणसी। फूलपुर पुलिस ने कार्यवाहक एयरपोर्ट निदेशक की तहरीर पर पूर्व विधायक अजय राय के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। अजय राय ने एयरपोर्ट अथारिटी पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का विमान बाबतपुर एयरपोर्ट पर न उतरने देने का आरोप लगाया था। पुलिस को दी तहरीर में कार्यवाहक एयरपोर्ट निदेशक ने एयरपोर्ट अथारिटी की साख को क्षति पहुंचाने और बदनाम करने की साजिश बताया।

13 फरवरी को राष्ट्रपति के जाने के साथ राहुल गांधी के वाराणसी आगमन का कार्यक्रम था। लेकिन उन्होंने किन्हीं कारणों से यात्रा निरस्त कर दी थी और उनका विमान कन्नूर से दिल्ली चला गया था। लेकिन उसी दिन रात्रि में बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंच कर कार्यकर्ताओं संग पूर्व विधायक अजय राय ने एयरपोर्ट अथारिटी द्वारा उनके विमान को न उतरने देने का आरोप लगाया था। जिस पर शासन प्रशासन द्वारा जांच बैठाई थी। उसी क्रम में एयरपोर्ट के कार्यवाहक निदेशक अजय पाठक की तहरीर फूलपुर पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ 500, 501 व 505 की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया। इंस्पेक्टर फूलपुर प्रवीण कुमार ने बताया कि तहरीर में एकमात्र नाम अजय राय का था। जिसके कारण एक ज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

पूर्व विधायक ने लगाया ये आरोप

वहीं दूसरी तरफ पूर्व विधायक अजय राय ने प्रशासन पर भाजपा के एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हम मुकदमे से डरने वाले नहीं हैं, भाजपा सरकार को बेनकाब करना जरूरी है। शासन के दबाव में कार्यवाहक एयरपोर्ट निदेशक की तहरीर पर मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। भाजपा सरकार राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से घबराई हुई है।

महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा कि राजनीति में मुकदमा इनाम होता है और कांग्रेसजन फर्जी तरीके से लगाने वाले मुकदमे का स्वागत करते हैं। वहीं कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सिंह के संयोजन में कांग्रेसजन का प्रतिनिधिमंडल पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट में मिला और मुकदमा प्रकरण की निष्पक्ष जांच व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *