Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

रूह कंपाने वाला खुलासा, कार की पिछली सीट पर रखा छात्र का शव, फिर खरीदा पेट्रोल और बंजर जमीन पर ले जाकर आग लगाई…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा के फतेहपुर सीकरी में बीए के छात्र को अगवा कर हत्या करने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने अपहरण के बाद छात्र की हत्या कर दी थी। इसके बाद पिता को फोन करके 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। साथ ही आरोपियों ने पुलिस को बताने पर बेटे को जान से मारने की धमकी दी थी।

पुलिस उसकी तलाश में लगी थी कि साढ़े चार घंटे बाद लव का शव कौरई मार्ग पर नीलम कॉलेज के पीछे सड़क किनारे पड़ा मिला। उस पर प्लास्टिक का कट्टा डालने के बाद शव को जलाने की कोशिश की गई थी। वारदात के बाद से परिवार में कोहराम मचा गया।

जांच में सामने आया कि बीए के छात्र लव की हत्या उसके दोस्त ने अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर की थी। 10 हजार रुपये की उधारी चुकाने के बहाने लव को खेत पर बुलाया। चचेरे भाई ने लव के हाथ पकड़े उसने चाकू से गर्दन रेत दिया। हत्या के बाद पिता को फिरौती के लिए फोन किया। पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी राजेश और उसके चचेरे भाई मोंटी उर्फ आशू को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा कर दिया।

कार में रखा शव, पंप से खरीदा पेट्रोल

मोंटी घर से कार खेत पर लेकर आया। दोनों ने शव को प्लास्टिक के बोरे में लपेटकर पिछली सीट पर रख लिया। एनएच.11 पर आकर पंप से एक बोतल में पेट्रोल खरीद लिया। नीलम कॉलेज के पास आकर बंजर भूमि में शव लाने के बाद बोरा रखकर आग लगा दी। इसके बाद दूरा मोड़ पर आ गए। परिजन उन पर शक न करें, इसके लिए पिता को फोन करके फिरौती मांगी। फिर फोन को झाड़ियों में फेंक दिया। बैग को कुएं में फेंककर भाग आए।

लोकेशन बदलकर की कॉल

पुलिस आयुक्त ने घटना के खुलासे के लिए थाना फतेहपुर सीकरी के प्रभारी निरीक्षक बलवान सिंह और एसओजी प्रभारी पश्चिमी जोन राजकुमार गिरि सहित अन्य टीम को लगाया था। पुलिस टीमों ने छानबीन की। मृतक लव की कॉल डिटेल निकाली गईं। इसमें कई जानकारियां मिलीं। हत्या करने के बाद आरोपियों ने खेत से ही लव के एक दोस्त को कॉल किया।

मगर कॉल म्यूट कर दिया। इसके बाद दूसरी जगह पर गए। यहां से भी एक दोस्त को कॉल किया। बाद में पिता को फोन करके फिरौती मांगी। उनका मकसद था कि इससे यह लगे कि लव जिंदा है। उन्हें लग रहा था कि लोकेशन बदलने से पुलिस उन पर शक नहीं करेगी।

मर्चेंट नेवी में हैं मोंटी

गांव बसेरी निवासी मोंटी मर्चेंट नेवी में कार्यरत है। उसका परिवार भरतपुर में रहता है। लेकिन वो गांव आता रहता है। वह चचेरे भाई के बुलावे पर आया था। राजेश कुछ नहीं करता है। वह इंटरमीडिएट पास है।

थाने पहुंचे सपा नेता

सपा जिलाध्यक्ष लाल सिंह लोधी शुक्रवार सुबह 9ः30 पर फतेहपुर सीकरी थाने पहुंचे। इस दौरान सपा कार्यकर्ता भी मौजूद थे। उन्होंने पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की मांग करते हुए थाना परिसर में नारेबाजी की। इस पर थाना प्रभारी और सपा जिलाध्यक्ष में बहस भी हुई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *