Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

मरीजों की सेवा करना ही चिकित्सकों का पहला कर्तव्य-कैबिनेट मंत्री जमा खां

100 बेड़ के नवनिर्मित अस्पताल का फीता काटकर बिहार सरकार के मंत्री ने किया शुभारंभ

चंदौली। मुख्यालय पर स्थित चर्चित अस्पताल केजीनंदा मल्टी सुपर स्पेशलिस्ट के नवनिर्मित 6 मंजिला हस्पिटल का बिहार सरकार के कैबिनेट मंत्री जमा खां फीता काटकर उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह 100 बेड़ का हास्पिटल मरीजों के लिए काफी सुविधा जनक होगा। चिकित्सकों का पहला कर्तव्य है कि वे जितना हो सके मरीजों की सेवा करें। मरीजों की दुआएं हीं काम आती हैं

नगर स्थित केजीनंदा हास्पिटल ने अपना बिस्तार करते हुए 100 बेड़ का हास्पिटल तैयार किया। 6 मंजिला आधुनिक सुविधाओं से लैस हास्पिटल का शुभारंभ रविवार की दोपहर बिहार सरकार के मंत्री ने पहुंचकर फीता काटकर उद्घाटन करते हुए चिकित्सकों के कार्यो की सराहना की। इस दौरान डा. आनंद प्रकाश तिवारी एमएस ने मंत्री को स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्र भेंट किया। मंत्री ने कहा कि हास्पिटल में गरीब व अमीर सभी का इलाज होता है। डाक्टर भगवान के स्वरुप जाने जाते हैं। मुसीबत के समय में सिर्फ डाक्टर ही दिखते हैं। यदि धरती पर माना जाय तो डाक्टर भगवान के दूसरे स्वरुप है।

वहीं हास्पिटल के डा. आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि गरीबों को इलाज के लिए इधर उधर भटकना न पड़े। कम खर्च पर उनका इलाज हो सके। इसी भाव से सभी चिकित्सक इस हास्पिटल में कार्य करते हैं। एक ही छत के नीचे मरीजों को हर सुविधाएं मिलेंगी।

इस दौरान जनरल फिजिसीएन डा. अखिलेश सिंह, डा. विनीत, डा. योगेश, डा. पी मौर्या, डा. अभिनव कटियार, डा. विनय यादव, डा. प्रदीप चौरसिया, डा. प्रेम चंद्र, डा. निधि, डा. प्रियंका, डा. निषा, डा. संजय, डा. डीके गुप्ता, डा. आशुतोष, डा. अखिलेश, डा. सतेन्द्र, डा. विजेश मौर्या, विजयानंद पांडेय , अजय सहित हास्पिटल के स्टाप मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *