Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

समाधान दिवस में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक ने सुनी फरियादियों की समस्या

थाना समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का हो समुचित निस्तारित- जिलाधिकारी

चंदौली। जिले के सभी थानों में शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें पुलिस और भूमि विवाद से जुड़े मामलों की सुनवाई हुई। जिलाधिकारी ईशा दुहन व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल की अध्यक्षता में थाना शहाबगंज में फरियादियों की समस्याओं/शिकायतों को सुनकर निर्धारित समयावधि के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने राजस्व कर्मियों व थाना प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि तहसील व थाना से शिकायतों को चिन्हित कर टीम गठित करते हुए प्राथमिकता पर निस्तारण हो।

जिलाधिकारी ने शिकायत पंजिका का अवलोकन किया। साथ ही पुराने पंजीकृत प्रार्थना पत्रों की प्रकरणों में गंभीरता से निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने राजस्व कर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पक्की पैमाइश के लिए प्रार्थना पत्रों में शिथिलता न बरतें। प्रकरण की गंभीरता व निष्पक्षता से कार्यवाही करते हुए निस्तारण सुनिश्चित करें। साथ ही निर्देशित करते हुए कहा कि राजस्व कर्मियों द्वारा पक्की पैमाइश करने के बावजूद भी विवाद उत्पन्न हो रहा है तो व्यवधान उत्पन्न  करने वाले के खिलाफ कठोर कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश राजस्व कर्मियों को दिये। थाना परिसर में निर्माणाधीन बैरक व विवेचना कक्ष की निरीक्षण कर कार्य की गुणवत्ता देखी साथ ही कार्यदायी संस्था को तेज गति से कार्य कराने के लिये निर्देशित किया गया।

थाना समाधान दिवस के दौरान कुल 09 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुई। जिसमें मौके पर 01 प्रकरणों का निस्तारण किया गया साथ ही 04 प्रार्थना पत्रों में राजस्व व पुलिस विभाग की तत्काल टीम बनाकर निस्तारण हेतु निर्देश दिए। थाना समाधान दिवस के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी रघुराज, तहसीलदार बन्दना मिश्रा, थाना प्रभारी शहाबगंज सहित अन्य राजस्व व पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *