Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी पुलिस भर्ती के परिणाम जल्‍द होंगे घोषित, नवीन भर्ती की प्रकिया होगी तेज……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड इस माह कुशल खिलाड़ी व मृतक आश्रित कोटे के तहत उपनिरीक्षक भर्ती का परिणाम घोषित करने की तैयारी में है। सिपाही नागरिक पुलिस के पदों पर प्रचलित कुशल खिलाड़ी भर्ती में अलग.अलग विधा के खिलाड़ियों के अभिलेखों की जांच और उनके खेल कौशल का परीक्षण आरंभ किया गया है।

बोर्ड ने एक विधा का परीक्षण पूरा होने के बाद उसका परिणाम घोषित करने की योजना बनाई है। इस तरह कुशल खिलाड़ी भर्ती का परिणाम कई किश्तों में जारी होगा। अभ्यर्थियों की सुविधा को देखते हुए इसका निर्णय किया गया है। भर्ती बोर्ड टेबिल टेनिस व एथलेटिक्स विधा के खिलाड़ियों का खेल कौशल परीक्षण संपन्न कराने के के बाद उनका परिणाम घोषित करने की तैयारी कर रहा है।

तैराकी का परीक्षण अगले मौसम में परिवर्तन के बाद कराया जाएगा। वहीं मृतक आश्रित कोर्ट के तहत उपनिरीक्षक के 44 पदों के लिए लिखित परीक्षा संपन्न कराए जाने के बाद इसी माह के अंत तक परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने की तैयारी है। बोर्ड ने उत्तर विकल्प प्रकाशित कर उन पर अभ्यर्थियों की आपत्तियां आमंत्रित कर चुका है।

पिछले माह लिपिक संवर्ग में उपनिरीक्षक व सहायक उपनिरीक्षक के 1157 पदों पर भर्ती का परिणाम घोषित किया गया था। जिसके उपरांत अब लिपिक संवर्ग में 545 और पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। कुशल खिलाड़ी व मृतक आश्रित कोर्ट के तहत उपनिरीक्षक भर्ती का रिजल्ट घोषित किए जाने के बाद आरक्षी सिविल पुलिस व पीएसी की नवीन भर्ती की प्रकिया अगले माह तेज होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *