Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ के न‍िर्देश, बोले सांसद व विधायक देखें बुंदेलखंड में कहीं न हो अवैध खनन व ओवरलोडिंग…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूटधाम मंडल के सांसदों और विधायकों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि बुंदेलखंड क्षेत्र में कहीं भी अवैध खनन या ओवरलोडिंग की गतिविधि संचालित न हों। उन्होंने कहा कि बीते साढ़े पांच वर्षों में योजनाबद्ध प्रयासों से प्रदेश में खनन से जुड़े कार्यों में पारदर्शिता आई है। खनन कार्य से जुड़े सभी हितधारकों के लिए पारदर्शी प्रक्रिया बनाई गई है। इस व्यवस्था को सुचारु बनाये रखने में सांसद और विधायक सहयोग करें।

सीएम योगी चित्रकूटधाम मंडल के चारों जिलों.चित्रकूट, बांदा, महोबा व हमीरपुर के सांसदों और विधायकों के साथ विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को विकास कार्यों के बारे में क्षेत्रीय जनाकांक्षाओं से अवगत कराया। विकास कार्यों के लिए अपने प्रस्ताव भी दिए। योगी ने सांसदों, विधायकों के प्रस्तावों पर तत्काल कार्यवाही के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय को निर्देशित किया।

योगी ने सांसदों और विधायकों से कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र के सभी जिलों में गौ.आधारित प्राकृतिक खेती को प्रोत्साहित किया जा रहा है। सांसद और विधायक रुचि लेकर किसानों को इस बड़े कार्यक्रम से जोडऩे का प्रयास करें। उन्होंने निराश्रित गोवंश प्रबंधन में भी जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपेक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि चित्रकूट आज चहुंमुखी विकास की नई कहानी कह रहा है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस.वे के माध्यम से आज यहां बेहतरीन रोड कनेक्टिविटी है।

चित्रकूट में एयरपोर्ट का विकास किया जा रहा है। उप्र डिफेंस इंडस्ट्रियल कारिडोर का एक महत्वपूर्ण नोड चित्रकूट में है। हर घर नल योजना से यहां के घरों में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। यहां धार्मिक पर्यटन को प्रोत्साहित किया जा रहा है। चित्रकूट, बांदा, महोबा व हमीरपुर में औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं। इस क्षेत्र में पर्याप्त लैंडबैंक है। जनप्रतिनिधियों को क्षेत्र की इन विशिष्टताओं से देश व दुनिया को परिचित कराना चाहिए। निवेश जुटाने के लिए विदेश और देश के अंदर हुए रोड शो से प्रेरणा लेते हुए ऐसे ही प्रयास चित्रकूट मंडल में भी किये जाने चाहिए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *