Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

थाने में तड़प कर मर रहे गौवंश का पुलिस ने कराया इलाज, पहुंचे थे पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू……देखकर उनका…..

 

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू सोमवार को अलीनगर थाने पहुंचे। वहां बारिश में तड़प रही गौवंश को देखा। जहां उन्होंने पुलिस को जिम्मेदार ठहराया। वहीं पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए गोवंश का तुरंत पशु डाक्टर बुलाकर इलाज करवाया।

पूर्व विधायक ने वर्तमान सरकार को कोसते हुए कहा कि गौवंश संरक्षण की बड़ी.बड़ी बातें सरकार करती है। लेकिन आज गौवंश किस हाल में देखे जा रहे हैं। गौवंश खुले में बारिश के बीच तड़प रहे है। दरअसल गांधी जयंती पर सपा नेता मनोज सिंह डब्लू किसी कार्यक्रम में शरीर होने के लिए मुगलसराय की ओर जा रहे थे। यात्रा के दौरान अचानक उनकी नजर अलीनगर थाना परिसर में जमीन पर पड़े चार.पांच गौवंश पर पड़ी। यह देख उन्होंने गाड़ी रोकवा दिया और बारिश में ही थाना परिसर के अंदर गए और पूरा प्रकरण जानना चाहा।

तो वहीं अलीनगर थाना प्रभारी ने बताया कि गौवंश को रात्रि के वक्त पकड़ा गया है। इस पर बीमार व मरने की कगार पर पहुंच चुके हैं। गौवंश के दवा, ईलाज के लिए पशु डाक्टर को बुलाकर उपचार कराया गया। वहीं पूर्व विधायक ने कहा कि जनपद चंदौली के थानों में गौवंश की ऐसी दुर्दशा नहीं होना चाहिए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है ऐसी परिस्थितियां किसी भी थाने में उत्पन्न न हो, जिले के जिम्मेदार पुलिस अधिकारी को इस सोचना और करना होगा।

क्योंकि जो गौवंश पकड़े जाते हैं उनके चारे, पानी व दवा.ईलाज का कोई प्रबंध इन थानों में अब तक नहीं हो पाया है। केवल गौवंश व तस्कर पकड़कर, तस्वीरें खींचाकर थाना पुलिस अपनी जिम्मेदारियों की इतिश्री कर लेते हैं। लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। पुलिस को यह समझनी होगी कि गौवंश सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। लिहाजा सरकार की छवि को अपने कृत्य से धूमिल ना करें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *