Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

चोरी में कम हिस्सा मिला तो बड़ा हाथ मारने के इरादे से अकेले बैंक में घुस गया चोर, पकड़ा गया पूरा का पूरा गैंग…..

लखनऊ। दो चोरियों में रेकी करने वाले नन्हे को साथियों ने कम हिस्सा दिया तो उसने अकेले बड़ा हाथ मारने की योजना बना डाली। उसने कई दिनों तक रेकी की। गोमतीनगर विशालखंड स्थित केनरा बैंक को चिन्हित किया। 29 दिसंबर की रात करीब 12ः30 बजे पीछे की दीवार काटकर बैंक में घुसा। मति का मारा नन्हे अंदर स्ट्रांग रूम का लॉक तोड़ने का प्रयास करने लगा। सायरन बजा तो पकड़े जाने के डर से भागा और सीसी कैमरे में कैद हो गया। पुलिस ने फुटेज के आधार पर नन्हे को धर दबोचा। पूछताछ हुई तो गिरोह के पांच सदस्य और पकड़े गए।

डीसीपी पूर्वी ह्रदेश कुमार ने बताया कि नन्हे बहराइच के कैसरगंज लोनियन पुरवा के तौकली मजहरा का है। यहां खरगापुर मे रहता था। उसके अन्य साथियों में कैसरगंज श्यामदेव पुरवा का ओमप्रकाश, कंदौली फखरपुर का गुरुदीन, उसका साथी जियालाल निषाद, पवन राजपूत और कुशमेष लोधी है। चोरों की निशानदेही पर हीरे का हार, अंगूठी, सोने और चांदी के जेवर, 62 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। इसके अलावा हथौड़ी, साबड़, बाइक, लोहे की राड व अन्य सामान भी मिला है। गिरोह के पकड़े जाने से 11 वारदातों का राजफाश हुआ है।

इंस्पेक्टर गोमतीनगर विस्तार विनय कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि नन्हे कालोनियों में बाइक और साइकिल से रेकी करता था। पता पूछने के बहाने बंद घरों को चिन्हित करता था। साथियों को घर दिखाता था। घटना उसके अन्य साथी करते थे। गिरोह के सदस्य टीजी और पूर्वी इलाके में करीब 70 घटनाएं कर चुके हैं। अकेले पवन राजपूत के खिलाफ 24, ओम प्रकाश के खिलाफ 27, जियालाल के खिलाफ पांच, गुरुदीन पर चार मुकदमे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *