Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

सर्दी हो रही जानलेवा, भीषण ठंड में हार्ट अटैक से 14 और ब्रेन अटैक से चार की मौत…….

कानपुर, लखनऊ।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क 

 

कानपुर में शीत लहर में दिल और दिमाग पर आफत आ गई है। शनिवार को हार्ट अटैक से 14 और ब्रेन अटैक से चार की मौत हो गई। इसके साथ ही ब्रेन अटैक के 14 रोगियों को हैलट और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। छह रोगियों की मस्तिष्क की नसें फट गई हैं। उनका इलाज न्यूरो सर्जरी विभाग में चल रहा है।

डॉक्टरों का कहना है कि ठंड बढ़ रही है। ब्लड प्रेशर के रोगी एहतियात बरतें। कार्डियोलॉजी इंस्टीट्यूट के कंट्रोल रूम के मुताबिक शनिवार को 14 रोगियों की मौत हुई है। इनमें छह रोगियों का इलाज अस्पताल में चल रहा था। ठंड लगने के बाद रोगियों को गंभीर हालत में भर्ती किया गया था।

इसके अलावा आठ हृदय रोगी मृत अवस्था में अस्पताल लाए गए। 604 रोगियों को कार्डियोलॉजी इमरजेंसी और ओपीडी में देखा गया। इनमें गंभीर हालत में आए 54 रोगियों को भर्ती कर लिया गया। इसके अलावा ब्रेन अटैक से जाजमऊ के जावेद 65, चकेरी के जगदीश 54, चौबेपुर के रत्नेश 52, और पनकी के अशोक वर्मा 68 की मौत हुई है।

उन्हें हैलट लाया गया लेकिन अस्पताल पहुंचने के पहले ही मौत हो चुकी थी। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के न्यूरो साइंसेज प्रमुख डॉण् मनीष सिंह का कहना है कि ब्रेन अटैक में 40 फीसदी रोगियों की अस्पताल पहुंचने के पहले ही मौत हो जाती है। इससे ठंड से बचाव करें और दवाएं लेते रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *