Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सुहागरात वाले दिन ही सूर्यांश ने किया था ये घिनौना काम, कहा था शादी मेरे हिसाब से नहीं हुई……

शादी के बाद पहली ही रात में सूर्यांश ने बेल्ट घुमाकर आंचल को धमकी देते हुए कहा था कि शादी मेरे हिसाब से नहीं हुई। 70 लाख रुपये दहेज के लिए ससुरालवालों ने बेटी की हत्या कर दी। प्रताड़ना लेख में लिखी इबारत और हस्ताक्षर दोनों ही आंचल के हैं। हत्या से पहले बेटी को कई बार प्रताड़ित किया गया। यह बयान आंचल के पिता पवन ग्रोवर ने कोर्ट में दर्ज कराए।

लगभग पांच घंटे चली कार्यवाही के बाद अपर जिला जज तृतीय प्रथमकांत ने जिरह के लिए 12 जनवरी की तारीख नियत कर दी है। पवन ने बताया कि आंचल और सूर्यांश की शादी 9 फरवरी 2019 को हुई थी। शादी के बाद से ही आंचल का पति सूर्यांश, सास निशा, ननद निकिता, ननदोई पुनीत कोटवानी, फूफा भरत ग्रोवर, उसकी बेटी तान्या, दो बुआ सास मीनाक्षी व अन्नू खुल्लर 70 लाख रुपये दहेज की मांग को लेकर आंचल को मारते.पीटते व प्रताड़ित करते रहते थे। 19 नवंबर 2021 को अयांश का जन्म हुआ फिर भी प्रताड़ना नहीं रुकी।

यह है मामला

अशोक नगर निवासी आंचल का शव 19 नवंबर 2021 को ससुराल के बाथरूम में फांसी से लटकता मिला था। आंचल के पिता ने पति समेत आठ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने पति सूर्यांश, सास निशा व फूफा भरत को जेल भेजा था। तीनों के खिलाफ चार्जशीट भी कोर्ट भेज दी गई थी। बाकी की विवेचना जारी है। निशा व भरत को हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है जबकि सूर्यांश अभी जेल में ही बंद है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *