Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः सड़क पर उतरे एएसपी, एसडीएम, कोतवाल, तहसीलदार, ईओ, लागू होते ही महकमा सक्रिय, हटवाए गये……

चकिया, चंदौली। लोकसभा चुनाव के लिए आयोग ने शनिवार को आचार संहिता की घोषणा कर दी। इसके साथ ही पुलिस व प्रशासनिक महकमा सक्रिय हो गया। पुलिस के साथ एएसपी अनिल कुमार, एसडीएम कुंदन राज कपूर, ईओ, कोतवाल अतुल प्रजापति सहित तहसीलदार सड़क पर उतरे। अभियान चलाकर बैनर.पोस्टर हटवाए। वहीं दीवार व सार्वजनिक स्थानों पर लिखे गए स्लोगन आदि को पेंटिग कर मिटाया गया। वहीं लोगों से दोबारा से सार्वजनिक स्थलों पर चुनाव प्रचार सामग्री न लगाने की हिदायत दी।

जिले में सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा। ऐसे में प्रशासन आचार संहिता का पालन कराने के लिए सतर्क हो गया है। चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही आचार संहिता का डंडा चलना शुरू हो गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने राजनीतिक दलों का होर्डिंग, बैनर और पोस्टर हटवाया। अभियान के चलते पूरे दिन नगर में अफरा.तफरी की स्थिति बनी रही।

चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से कराए जाने और किसी तरह के पक्षपात से बचने के लिए अधिकारियों ने खुद की मौजूदगी में कोतवाली पुलिस ने नगर मार्च कर सड़कों पर लगे होर्डिंग और बैनर हटवाए। घूमकर जेसीबी से चुनाव संबंधी पोस्टर, होर्डिंग, बैनर आदि हटवाए गए। दीवारों और खंभों पर लगे होर्डिंग और बैनर उतारने में जुट गए। दीवारों पर चस्पा किए गए पोस्टरों को उखाड़ दिया गया। इसके बाद उस स्थान की चूने से पोताई की गई। इस दौरान वाहनों पर चस्पा राजनीतिक दलों को पोस्टर, झंडा को उखाड़ा गया। जिन भी स्थान पर अभियान चला, वहां अफरा.तफरी की स्थिति मची रही।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *