Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

भाभी के त्रयोदशा में शामिल होने पहुंचे देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

महाराष्ट्रा व यूपी के पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

केंद्रीय मंत्री सहित राज्य सरकार के मंत्रियों ने पहुंचकर दी श्रद्धाजलि

 

चकिया, चंदौली। शनिवार को भभौरा गांव में भारत सरकार के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह अपने बड़े भाई काशी नाथ सिंह के पत्नी नैनतारा देवी के त्रयोदशा में भाग लेने पहुंचे। रक्षामंत्री अपने निर्धारित समय से घंटे भर लेट सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर चकिया में बने हेलीपैड पर वायु सेना के हेलीकाप्टर से केंद्रीय मंत्री महेन्द्र पांडेय के साथ पहुंचे। जहां पर सीआरपीएफ के डीआईजी राकेश कुमार, डीएम ईशा दुहन, एसपी अंकुर अग्रवाल, कमांडेंट राम लखन राम ने अगवानी किया। पैतृक गांव भभौरा में पहुंचे ही रक्षामंत्री ने अपने भाभी को नम आंखों से श्रद्धाजलि देते हुए पुष्प अर्पित किये। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री सहित यूपी सरकार के कई मंत्रियों ने पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दिये।

बतादें कि 18 दिसंबर की रात में इलाज के दौरान रक्षामंत्री के बड़े भाई काशी नाथ सिंह की धर्म पत्नी नैनतारा देवी का निधन हो गया था। शनिवार को आयोजित त्रयोदशा के कार्यक्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अपने पैतृक गांव भभौरा पहुंचकर भाभी को नम आंखों से श्रद्धाजलि देते हुए पुष्प अर्पित किये।

वहीं चंदौली सांसद व केंद्रीय मंत्री डा. महेन्द्र नाथ पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी भूपेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष महाराष्ट्रा बीजेपी कृपाशंकर सिंह, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्यमंत्री दयालू गुरु, रविन्द्र जायसवाल, गिरीश यादव, संजीव गोड़ के साथ राज्य सभा सदस्य दर्शना सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, रक्षामंत्री के पुत्र व नोएडा विधायक पंकज सिंह व नीरज सिंह ने श्रद्धाजलि अर्पित किया। तदउपरांत रक्षामंत्री ने एक-एक लोगों से भेंट करते हुए अभिवादन स्वीकार किया। वहीं घर में जाकर परिवार के लोगों से भी मुलाकात करते हुए हालचाल जाना।

वहीं परिवार से मुलाकात करने के बाद रक्षामंत्री ने सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर चकिया के लिए रवाना हो गये। जहां से रक्षामंत्री ने वायु सेना के हेलीकाप्टर से वाराणसी के लिए उड़ान भरे। वहीं वाराणसी से रक्षामंत्री दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

इस दौरान छत्रबली सिंह, विधायक कैलाश खरवार, भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, भाजपा जिला महामंत्री उमाशंकर सिंह, जिला उपाध्यक्ष काशी सिंह, डा. प्रदीप मौर्या, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, सूर्यमनी तिवारी, गौरव श्रीवास्तव, मंडल अध्यक्ष संतोष, वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेन्द्र सिंह, विधायक सौरभ बाबू, सपा के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू, विधायक रमाशंकर पटेल, ब्लाक प्रमुख शंभू नाथ यादव, विधायक रत्नाकर पांडेय, आशु गुप्ता सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहें।

सुरक्षा व्यवस्था ऐसी की परिंदा भी नहीं मार सका पर

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के आने के पूर्व से ही सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई थी। सुरक्षा व्यवस्था में एसपी अंकुर अग्रवाल के निर्देश पर जनपद के सभी पुलिस क्षेत्राधिकारियों व थानाध्यक्षों को पीएसी जवानों के साथ लगाया गया था। जिससे किसी भी प्रकार की सुरक्षा में कमी न हो सके। यही नहीं सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर से भी सीआरपीएफ के रंगरूट जवानों ने भी सुरक्षा की कमान संभाले हुए थे। सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर से लेकर रक्षामंत्री के पैतृक गांव तक सुरक्षा के बंदोबस्त ऐसे की गई थी कि परिंदा भी पर नहीं मार सका।

गांव क धान कुल सूख गयल, अब कईसे जीवन यापन होई

रक्षामंत्री के गांव के ही दीना नाथ भारती ने रक्षामंत्री से मिलकर गांव की समस्याओं को लेकर गुहार लगाया। दीना नाथ भारती ने रक्षामंत्री से कहा कि गांव क कुल धान पानी बगैर सूख गयल अब जीवन कईसे यापन होई। यह बात सुनते हुए रक्षामंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि गांव में जल्द से जल्द ट्यूबेल लगाकर यहां के किसानों की समस्याओं को दूर किया जाए। वहीं रक्षामंत्री ने अपने पीआरओ से बोलकर दीना नाथ भारती का मोबाइल नंबर भी नोट करवाया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *