Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मास्‍क पहन पीएम मोदी से म‍िले सीएम योगी फ‍िर दो गज की दूरी पर बैठ की मुलाकात……

लखनऊ। चीन में कोरोना वायरस के नए वैर‍िएंट के तबाही मचाने के बाद देश में इसे लेकर हाई अलर्ट कर द‍िया गया है। इस बीच आज मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से कोव‍िड प्रोटोकाल का पालन करते हुए द‍िल्‍ली में मुलाकात की। पीएम मोदी को गुलदस्‍ता देते समय सीएम योगी ने मास्‍क पहन रखा था। सीएम योगी की पीएम मोदी से इस मुलाकात के बाद देश और प्रदेश के राजनीत‍िक गल‍ियारों में कई तरह की चर्चाएं होने लगी। बता दें क‍ि भाजपा का यूपी में न‍िकाय चुनाव के साथ लोकसभा चुनाव 2024 की तैयार‍ियां पर भी फोकस है।

मास्‍क और दो गज दूरी का द‍िया संदेश

जब सीएम योगी और पीएम मोदी बातचीत के ल‍िए बैठे तो दोनों के बीच दो गज की दूरी भी थी। कोरोना से बचाव के ल‍िए पीएम मोदी ने यह मंत्री भी द‍िया था। ज‍िसमें उन्‍होंने कहा था क‍ि दो गज दूरी और मास्‍क है जरूरी। कोरोना की दहशत के बीच पीएम मोदी और सीएम योगी को कोव‍िड प्रोटोकाल का पालन करते हुए देश और प्रदेश के लोगों को संदेश भी दे रहे हैं क‍ि कोरोना से बचाव के ल‍िए मास्‍क और उ‍च‍ित दूरी बनाए रखना बहुत आवश्‍यक है।

सीएम योगी ने ट्वीट कर दी जानकारी

सीएम योगी ने पीएम से मुलाकात के बाद ट्वीट कर कहा क‍ि राष्ट्र सेवा में सतत समर्पित आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से आज नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट कर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया। अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने हेतु हृदयतल से आभार प्रधानमंत्री जी!

पीएम मोदी और सीएम योगी के बीच एक घंटे तक हुई चर्चा

दिल्ली में आलाकमान से मुलाकात के दौरान आयोगों में नियुक्ति के नामों पर चर्चा और निकाय चुनाव आदि पर चर्चा की संभावना है। इसी के साथ फरवरी में होने वाली ग्‍लोबल इनवेस्‍टर सम‍िट 2023 के बारे में भी बातचीत की संभावना है। बता दें क‍ि योगी आद‍ित्‍यनाथ की टीम यूपी में व‍िदेशी न‍िवेशकों को न‍िवेश के ल‍िए आमंत्र‍ित करने के ल‍िए दौरे पर थी। टीम ने लौट कर सात लाख करोड़ से अध‍िक के न‍िवेश की र‍िपोर्ट सीएम योगी को सौंपी। इस पर भी पीएम मोदी से चर्चा की संभावना है। वहीं देश और प्रदेश में एक बार फ‍िर कोव‍िड संक्रमण के खतरे के बीच हुई इस मुलाकात में कोरोना पर न‍ियंत्रण लगाने पर भी चर्चा की संभावना है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *