Monday, April 29, 2024
Uncategorizedउत्तर-प्रदेशचंदौली

जब DM ईशा दुहन सुनी कि कार्य नहीं कराया जा रहा है तो हुई गुस्से में……. ब्लैक लिस्टेड कराने के साथ ही रिकवरी की कार्रवाई फौरन की जाए, 13 करोड़ 55 लाख की लागत से बन रहा है

चंदौली । पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क
 जिलाधिकारी  ईशा दुहन द्वारा दिनांक 21 दिसंबर 2022 को नौगढ़ स्थित निर्माणाधीन राजकीय आई.टी.आई. एवं तहसील भवन का निरीक्षण कर संबंधित कार्यदाई संस्था के अभियंताओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
            निर्माणाधीन राजकीय आईटीआई, नौगढ़ के निरीक्षण के दौरान कार्यदाई संस्था उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के उपस्थित अभियंता द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया कि रु0 13 करोड़ 55 लाख की लागत से निर्मित किए जाने वाले  राजकीय आईटीआई का निर्माण कार्य 2023 तक पूर्ण किया जाना है। मौके पर कार्य की प्रगति धीमी पाई गई। बताया गया कि पूर्व ठेकेदार द्वारा अब कार्य नहीं कराया जा रहा है।
इस पर जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि उक्त ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड कराने के साथ ही रिकवरी की कार्रवाई फौरन कराई जाए ।उन्होंने कार्यदाई संस्था के उपस्थित अभियंताओं को अतिरिक्त क्षमता के साथ बाउंड्रीवाल सहित समस्त निर्धारित कार्यों को गुणवत्तापूर्ण व तेजी के साथ कराते हुए निर्माण कार्य में अपेक्षित प्रगति लाए जाने के कड़े निर्देश दिए।
          नौगढ़ स्थित निर्माणाधीन तहसील के प्रशासनिक भवन के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था पीडब्ल्यूडी के अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्धारित अवधि में तेजी से कार्य कराते हुए भवन का कार्य पूर्ण करा लिया जाए। रु0 948.36 लाख की लागत से बनाए जाने वाले तहसील भवन का निर्माण व फिनिशिंग का कार्य मौके पर तेजी से चल रहा था। जिलाधिकारी ने अतिरिक्त क्षमता के साथ गुणवत्ता पूर्वक समस्त निर्धारित कार्यों को कराते हुए दिसंबर अंत तक पूर्ण करा लिए जाने के निर्देश कार्यदाई संस्था के अभियंता को दिए। उन्होंने उप जिलाधिकारी नौगढ़ को भी समय-समय पर उक्त कार्य की मानिटरिंग किए जाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी डाक्टर अतुल गुप्ता, संबंधित कार्यदाई संस्थाओं के अभियंता गण सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *