Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली के इस मामले में अंबेडकर नगर में तैनात उप जिलाधिकारी हुए अरेस्ट……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चंदौली जिले की क्राइम ब्रांच ने अंबेडकर नगर जिले के भीटी तहसील में तैनात उप जिलाधिकारी सुनील कुमार बरनवाल को कांशी राम आवास योजना के घोटाले में शामिल होने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। सुनील कुमार बरनवाल की गिरफ्तारी से पूरे प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने हाईकोर्ट में अपनी पेशी और मिली डांट फटकार के बाद यह तेजी दिखायी है।

बताया जा रहा है कि हाई कोर्ट के निर्देश पर चंदौली के पुलिस कप्तान अंकुर अग्रवाल में क्राइम ब्रांच की टीम अंबेडकरनगर में भेजी थी। इसी मामले में देर रात पुलिस की टीम ने उनको गिरफ्तार कर लिया और चंदौली लेकर चली गई है। आपको बता दें कि सुनील कुमार बरनवाल चंदौली जिले में नायब तहसीलदार के रूप में कार्यरत थे। उसी समय कांशी राम आवास योजना के घोटाले में संलिप्त हुए थे।

 

इसी मामले में एक और आरोपी नगर पंचायत के तत्कालीन अधिशासी  बलिया जिले के रसड़ा स्थित उनके कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया गया है। चंदौली पुलिस की टीम ने उनको रसड़ा स्थित उनके दफ्तर से हिरासत में ले लिया है। वहीं चंदौली पुलिस ने कांशीराम आवास योजना के लाभार्थी गिरधारी तिवारी और तत्कालीन लेखपाल शिव शंकर पाठक को भी गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

आपको बता दें कि चंदौली जिले में हुए कांशीराम आवास योजना में आवास आवंटन घोटाला हुआ था। जिसमें तत्कालीन नायब तहसीलदार शीतला प्रसाद, कानूनगो शिवेश चंद्र लाल, लेखपाल रामकुमार, कानूनगो मोहम्मद सरफुद्दीन, नायब तहसीलदार सुनील कुमार बरनवाल, कानूनगो राजकुमार लाल, नायब तहसीलदार हीरालाल, लेखपाल दया शंकर पाठक, कानूनगो शिव शंकर पाठक और लेखपाल राम सकल आरोपी बनाए गए थे।

कहा जा रहा है कि इनमें से कुछ लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कुछ लोग सेवानिवृत्त भी हो चुके हैं। वहीं नायब तहसीलदार के पद पर तैनात कुछ लोग प्रमोशन पाकर उप जिलाधिकारी के रुप में जनपद से बाहर चले गए हैं। सब पर एक एक करके गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *