Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में पहंचे राज्यमंत्री,, 32 विधि छात्रों को वितरित किए अंकपत्र….चहके भावी अधिवक्ता,, क्षेत्र में न होने से लोग जाते थे अन्य जिलों में

शिक्षा के माध्यम से ही हम अपने सपने पूरे कर सकते है- राज्यमंत्री

विधि कालेज के 32 छात्रों को राज्यमंत्री ने वितरित किया अंक पत्र

चकिया, चंदौली
नगर से सटे दिवेदी विधि कॉलेज के परिसर में सोमवार की दोपहर 3 बजे आयोजित द्वितीय दीक्षांत समारोह में का शुभारंभ योगी सरकार के राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्रा उर्फ दयालु ने दीप प्रज्वलित करके किया। इस दौरान राज्यमंत्री ने लाँ के फाइनल ईयर के 38 छात्रों को अंक प्रमाण पत्र वितरण किए।

समारोह का शुभारंभ करने के दौरान राज्य मंत्री ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही हम अपने सपने पूरे कर सकते हैं। जीवन को नयी दशा और दिशा दे सकते हैं। बिना शिक्षा के हम कुछ भी मुकाम हासिल नहीं कर सकते। आजकल जीविकोपार्जन करना हर किसी की जरुरत है, जिसके लिए आपका शिक्षित होना अत्यंत आवश्यक है। आज की पीढ़ी का बिना पढ़े-लिखे भला नहीं हो सकता। कानून के सिपाही होते हैं अधिवक्ता समाज।
राज्य मंत्री ने यह भी कहा कि आप अधिवक्ता के रुप में अपना सेवा दे, जिससे समाज में एक परिवर्तन आये। हर असहाय व गरीब , पीडितों के उम्मीद होते है आप लोग।

वही प्रबंध निदेशक ने कहा कि क्षेत्र में विधि शिक्षा के लिए कोई संस्थान नही था। यहां के छात्र अन्य जिलों में जाकर डिग्री लेते थे। इस कमी को महसूस करते किया गया। दिवेदी विधि कालेज का खोला गया। आज खुशी हो रहा है कि 38 लां के छात्र यहां से पढकर निकल रहें हैं।

इस दौरान राजकुमार जायसवाल, नागेश पाण्डेय, प्रबंध निदेशक सुरेन्द्र दिवेदी, तुषार पाठक, एएमडी रोशन दिवेदी, विवेक दिवेदी, प्रधानाचार्य संजय जायसवाल, सूरज दिवेदी, आलोक जायसवाल, उपेंद्र पाण्डेय, कुंदन यादव, श्री राम तिवारी, संजय पाठक, उमा मिश्रा, शुभम पाठक, भानू चौहान सहित छात्र छात्राएं मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *