Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यहां हुआ मुठभेड़, दो पशु तस्‍करों के पैर में लगी गोली, 5 गिरफ्तार……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

यूपी के कुशीनगर के तमकुहीराज थानाक्षेत्र के लतवा चट्टी बड़ी गण्डक नहर के पास पुलिस और पशु तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ में दो तस्करों को पैर में गोली लग गयी। मुठभेड़ की इस घटना को लेकर मौके पर घंटों अफ़रा तफरी का माहौल रहा। पुलिस ने प्रतिबंधित पशुओं को मुक्त कराते हुए घायल दोनो पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। उधर गोरखपुर में भी पिछले एक हफ्ते से आतंक मचा रखे तीन और पशु तस्करों को रविवार की आधी रात बाद एक मुठभेड़ में चौरीचौरा पुलिस ने दबोच लिया है।

सोमवार को सुबह सीओ तमकुहीराज जितेन्द्र सिंह कालरा को जरिये मुखबिर सूचना मिली की पशु तस्कर पिकअप पर लादकर पशुओं की खेप बिहार ले जाने की फिराक में है। सीओ ने सूचना वायरलेस सेट से उच्चाधिकारियों को देने के साथ ही सर्किल के सभी थानों को अलर्ट कर दिया।

कुछ ही देर में सीओ की अगुवाई में जिले की स्वाट टीम, तमकुहीराज, तरया सुजान, पटहेरवा व पडरौना पुलिस टीम संयुक्त रूप से फोरलेन पर लतवा चट्टी के समीप टोह लगाकर पशु तस्करों के तलाश में जुट गई। तभी तेज गति से गुजर रही पिकअप को पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया तो चालक और तेज गति से पिकअप को लेकर गण्डक नहर की पटरी की तरफ मोड़ कर भागने लगा। पुलिस टीम के पीछा करने पर तस्करों ने फायर झोंक दिया। जबाबी कार्रवाई में पिकअप पर सवार दो तस्करों को पैर में गोली लग गयी। पुलिस ने दोनो को गिरफ्तार कर लिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *