Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यहां नहर में पलटी बारातियों से भरी बस, एक की मौत, एक दर्जन से ज्यादा घायल…..

उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के थाना गौंडा क्षेत्र में बारात की बस जर्जर पुल से पलट गई। बस पलटने के बाद क्षेत्र में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने मुश्किल से लोगों की जान बचाई। इस दुर्घटना में एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 1 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को अलीगढ़ के जिला अस्पताल भिजवाया गया है। पुलिस ने मृतक का पंचनामा करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दरअसल घटना थाना गोंडा क्षेत्र के ग्राम नयाबास के पास की है। यहां अनियंत्रित हुई बारातियों से भरी एक बस नहर में पलट गई। हादसे में 1 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए और एक 72 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद बारातियों में चीख पुकार मच गई जिसको देख राहगीर व स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी पुलिस को देकर बारातियों से भरी बस में फंसे लोगों को बचाने का कार्य शुरू कर दिया।

लौट रही थी बारात

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और 1 दर्जन से अधिक घायल हुए लोगों को इलाज के लिए निजी अस्पतालों में भेजा गया। मौके पर एक 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई जिसको पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। मामले में जानकारी देते हुए मृतक के पुत्र कालीचरण ने बताया कि वह नगरिया का रहने वाला है और उसके गांव में उसके परिचित की शादी थी। शुक्रवार को बारात जानी थी जिसमें शामिल होने के लिए गांव के अन्य लोगों के साथ उसके पिता बालू भी बारात में गए थे।

परिवार में मचा कोहराम

बारात थाना गोंडा के गांव पिंजरी गई थी। शुक्रवार की देर रात बारात वापस आ रही थी तभी नयाबास के पास बस अचानक अनियंत्रित हो गई और नहर में पलट गई। हादसे में लगभग दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं जिनको इलाज के लिए निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। वहीं हादसे में उसके पिता की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद सभी घटनास्थल पर पहुंचे जहां से पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा है।

डीएसपी ने क्या बताया

डीएसपी इगलास राघवेंद्र सिंह ने बताया कि बारातियों से भरी हुई एक बस नहर में गिर गयी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य जारी किया गया। घायलों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। इस हादसे में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई है, अन्य घायल खतरे से बाहर हैं। आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *