Wednesday, May 15, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी में तेज हवाओं ने बढ़ाई ठंड, कई जगहों पर घना कोहरा, जानिए. आपके जिले में मौसम का हाल…..

यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का असर दिखाने लगा है। बीते काफी दिनों से पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ रही है। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से यूपी समेत पूरे उत्तर भारत के राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जारी है। वहीं कई जगहों पर शीतलहर का असर दिखने लगा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी यूपी में शर्द हवाएं ठंड के साथ कनकनी बढ़ा सकती है। जबकि कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा।

लखनऊ

राजधानी लखनऊ में बीते कुछ दिनों से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। गुरुवार को जिले के तापमान में हल्की गिरावट के वजह से ठंड बढ़ी है।लेकिन बीते दो दिनों के मुकाबले गुरुवार को हवा तेज रहने की संभावना है। वहीं जिले का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है। राजधानी में वायु प्रदुषण खराब की श्रेणी में है। मंगलवार की सुबह राजधानी के तालकटोरा इंडस्ट्रियल इलाके में एक्यूआई 243 दर्ज किया गया है।

नोएडा

दिल्ली एनसीआर में आने वाले यूपी के इस इलाके में गुरुवार को तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा तापमान में बदलाव नहीं होने के बाद भी हवाओं के कारण कनकनी भी बढ़ सकती हैण् वहीं न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहने की संभावना है। नोएडा में गुरुवार को वायु प्रदुषण बहुत खराब की श्रेणी में दर्ज किया गयाण् नोएडा के सेक्टर 116 में एक्यूआई 324 दर्ज किया गया है।

वाराणसी

वाराणसी में अगले कुछ दिनों में ठंड बढ़ने की संभावना है। जिले में गुरुवार को तेज हवाओं के कारण ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है। यहां न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना हैण् हालांकि वाराणसी में वायु प्रदुषण अच्छा की श्रेणी में है। जहां बीएचयू वाले इलाके में गुरुवार की सुबह एक्यूआई 82 दर्ज किया गया है।

इन जिलों में रहेगा कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को प्रयागराज में 10 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर में 11 डिग्री सेल्सियस, मेरठ में 10 डिग्री सेल्सियस, बरेली में 10 डिग्री सेल्सियस, बहराइच में 11 डिग्री सेल्सियस, झांसी में 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इन जिलों में कोहरा होने का भी अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *