Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली डीएम ने की बड़ी कार्रवाई,, इस गांव के प्रधान का पावर किया सीज…… जांच में दोषी पाए गए थे प्रधान व सचिव,, 2 सदस्यीय टीम करेगी विस्तृत जांच……. गांव में 3 सदस्य टीम गठित करने के निर्देश

 

चंदौली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जिला अधिकारी ईशा दुहन ने बीते 25 नवम्बर को एक बड़ा आदेश देते हुए चहानिया ब्लॉक के रूपेठा ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान राकेश के प्रशासनिक एंव वित्तीय पावर को निलंबित करते हुए करते हुए गांव में विस्तृत जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन कर दी। वही प्रधान पद के दायित्वों का निर्वाह निर्वाचित सदस्य की समिति विकास कार्य करेगी। प्रथम दृष्टया जांच में प्रधान व सचिव दोषी पाए गए थे।


बता दें कि गांव के मुन्ना पांडे पुत्र कृष्णानंद पांडेय निवासी रूपेटा विकासखंड चनिया जनपद चंदौली द्वारा सशपथ शिकायती पत्र 17 जून को 2022 को दिया था 28 जून को दो सदस्यीय टीम से जांज कराया गया था। 9 सितम्बर को अधिकारियों द्वाराआख्या रिपोर्ट दिया गया था जिसमें प्रथम दृष्टया प्रधान व सेकेटरी दोषी पाए गए। 29 अक्टूबर को जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रह्मचारी दुबे द्वारा प्रधान व सचिव को नोटिस जारी किया गया था।
टेंडर प्रक्रिया में लापरवाही के साथ विकास कार्यों मे लापरवाही पर सहित अन्य आरोपों को देखते हुए जिला अधिकारी ईशा दुहन ने 95 ए के तहत ग्राम प्रधान के प्रशासनिक एवं वित्तीय पावर को निलंबित करते हुए विस्तृत जांच के लिए 2 सदस्य टीम का गठन किया। जांच टीम 1 महीने के भीतर अपना रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। वही गांव में विकास कार्यों के संचालन के लिए 3 सदस्यों की समिति कार्य करेगी।

विस्तृत खबर की प्रतीक्षा. करे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *