Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेश

फरियाद लेकर पहुंचे बुजुर्ग की मौत…. मचा अफरातफरी……. सालों से लगा रहा था चक्कर……अपनी बारी का इंतजार करते अचानक जमीन पर गिर पड़े और

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जनपद प्रतापगढ़ के रामपुर के मंगरे की फरियाद आखिर अनसुनी ही रह गई। 96 वर्षीय बुजुर्ग भूमि विवाद विवाद से जुड़े मामले को लेकर छह साल से तहसील का चक्कर लगा रहे थे। छह बार प्रार्थना पत्र दे चुके थे, लेकिन अफसरों ने उनकी नहीं सुनीं। शनिवार को वह एक बार फिर अपनी फरियाद लेकर तहसील पहुंचे थे। समाधान दिवस में अपनी बारी का इंतजार करते मंगरे अचानक जमीन पर गिर पड़े और कुछ ही देर में उनकी सांसें थम गईं।

 

मृतक की फाइल फोटो

 

तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस में शनिवार को फरियाद लेकर पहुंचे बुजुर्ग की मौत से अफरातफरी मच गई। पुलिस व राजस्व विभाग की टीम ने बुजुर्ग को एंबुलेंस से सीएचसी भेजा। वहां डाक्टरों के परीक्षण के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। बाद में बुजुर्ग का शव को परिजन घर लेकर चले गए। संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी मंगरे यादव (96) का पड़ोसी से जमीन का विवाद चल रहा है। आरोप है कि उसकी जमीन पर गांव के कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है। मंगरे ने जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को कई बार प्रार्थना पत्र देकर मदद की गुहार लगाई थी। मगर उनकी समस्या जस की तस बनी रही।

 

शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस में वह फिर से शिकायती पत्र देने आए थे। शिकायत करने के लिए वह अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। अचानल वह जमीन पर गिरकर तड़पने लगे। कुछ ही पल में वह अचेत हो गए। साथ आए पौत्र राकेश जब तक उन्हें संभालता उनकी सांसें थम चुकी थीं। राकेश ने यह सूचना अपने अधिवक्ता को दी और फफक फफक कर रोने लगा। समाधान दिवस पर बुजुर्ग की मौत से अफरातफरी मच गई। खबर मिलते ही प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया। बुजर्ग को एंबुलेंस से सीएचसी भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मंगरे के अधिवक्ता ने बताया कि कई बार प्रार्थना पत्र देने के बाद भी उसकी जमीन से कब्जा नहीं हटा। इसी सदमे से उसकी मौत हो गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *