Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः प्लाटून पुल का निर्माण पूरा, आज से निकलेंगे हल्के वाहन, वाराणसी जाने में होगी सहूलियत…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

धानापुर, चंदौली। लोक निर्माण विभाग ने नगवां.चोचकपुर घाट में प्लाटून पुल का निर्माण कार्य पूरा करा दिया है। रविवार से प्लाटून पुल हल्के वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा। इससे चंदौली जिले के साथ ही गाजीपुर जिले में बसे करीब दो सौ गांवों के हजारों लोगों को आने.जाने का सुरक्षित साधन मिल जाएगा।

सीमावर्ती गाजीपुर से वाराणसी जिले में प्रवेश के लिए ग्रामीणों का आवागमन भी आसान हो सकेगा। गंगा पर बना प्लाटून पुल जून माह में बरसात आने से पहले ही हटा दिया गया था। पैदल और दोपहिया वाहनों को निकलने के लिए नाव की व्यवस्था की गई थी।

अवर अभियंता आरके चौहान ने बताया कि रात तक पुल के निर्माण का शेष कार्य पूरा हो जाएगा। पुल के दोनों ओर जन सुरक्षा के लिहाज से मजबूत रेलिंग बना दी गई है। पुल के दोनों ओर के कच्चे रास्ते की मरम्मत का कार्य भी लगभग पूरा हो गया है।

रविवार से प्लाटून पुल दोपहिया वाहनों के साथ हल्के चार पहिया वाहन आदि के लिए खोल दिया जाएगा। लेकिन उस पर भारी वाहन के निकलने पर प्रतिबंध रहेगा। कच्चे रास्ते पर मरम्मत कराने के साथ लोहे की प्लेटें डाली गईं हैं। ताकि दलदली जगहों पर वाहन फंसने से यातायात में बाधा न पड़े।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *