Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

एक पति दो पत्नियां, थाने में हो गया दोनों का आमना, सामना तो जमकर हुआ हंगामा, थानेदार ने कराया अजीबोगरीब समझौता……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखुपर। सहजनवां क्षेत्र के मकरहट निवासी एक व्यक्ति ने दो शादी कर ली है। पहली पत्नी के घर पर रहने के दौरान दूसरी को भी लेकर घर आ गया। दोनों पत्नियां पति के साथ अकेले रहने की जिद पर अड़ गईं। पहली पत्नी के भाई की शिकायत पर पुलिस ने पति को थाने बुलाया तो पहली पत्नी भी चली आई और थाना में पति के साथ रहने के लिए दोनों आपस में भिड़ गईं। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ और कुछ दिन का समय देकर छोड़ दिया गया।

यह है मामला

सहजनवां थाना क्षेत्र के मकरहट निवासी एक युवक दिल्ली में मजदूरी करता है। 2010 में बिहार प्रदेश के सिवान जिले की रहनी वाली महिला से हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर लिया। उससे सात वर्ष का एक बेटा तथा चार वर्ष की एक बेटी है। इसी दौरान दिल्ली में रहने वाली आजमगढ़ जनपद की एक विवाहित महिला से प्रेम हो गया। उस महिला की दो बेटी व एक बेटा है। छठ पर्व में पहली पत्नी बच्चों को साथ में लेकर सिवान चली गयी। मौका पाकर पति ने दूसरी पत्नी को घर लेकर आ गया।

थाने के बवाल के बाद यह हुआ फैसला

जानकारी पर पहली पत्नी मायके से ससुराल मकरहट पहुंच गई और दूसरी पत्नी को घर से निकालने लगी। पति भी दूसरी पत्नी के पक्ष में खड़ा हो गया। घर में रहने को लेकर विवाद होने लगा। पहली पत्नी के भाई ने थाने में शिकायत कर दी। सोमवार को दोनों पत्नियां थाने पहुंचीं और पति के साथ रहने के लिए थाने में ही भिड़ गईं। इसके बाद पुलिस ने पति को हिरासत में ले लिया। बाद में समझौता हुआ कि दूसरी पत्नी 10 दिन बाद दिल्ली चली जाएगी। थानाध्यक्ष नितिन रधुनाथ श्रीवास्तव ने कहा कि दोनों पत्नियों ने समझौता कर लिया है। विवाद का निस्तारण न्यायालय से कराने का निर्देश दिया गया है।

दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तारः युवती के साथ दुष्कर्म करने के आरोपित संदीप कुमार को पुलिस ने सिहापार के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष नितिन रघुनाथ श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित पर एक व्यक्ति ने अपनी पुत्री के साथ दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था।

किशोरियों को किया चाइल्ड लाइन के हवालेः रेलवे सुरक्षा बल की टीम को गश्त के दौरान स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर 17 वर्ष की तथा परिसर में 19 वर्ष की किशोरी मिली। घर का पता और मोबाइल नंबर की जानकारी नहीं होने पर टीम ने किशोरियों को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया। यह जानकारी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने दी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *