Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः मुख्यमंत्री कार्यालय से हुई रैंकिंग में चंदौली जनपद रहा 7 वें स्थान पर….चंदौली पुलिस पूरे प्रदेश में रहा पहले स्थान पर…..जिला इसमें किया वृद्धि…..डीएम ईशा दुहन ने कहा……..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पुलिस विभाग को मिली उपलब्धि, पूरे प्रदेश में पहले नंबर पर रहा आईजीआरएस निस्तारण में

140 अंकों में चंदौली को मिला 135 अंग

96 प्रतिशत से छलांग लगाकर पहुंचा 96.43 प्रतिशत पर

आईजीआरएस निस्तारण में अधिकारी व कर्मचारी करें और मेहनत- डीएम

चंदौली। प्रदेश की आनलाइन शिकायत प्रणाली जन सुनवाई पोर्टल निस्तारण के मामले में हुई माहवार अक्टूबर माह की रैंकिंग में चंदौली जनपद पूरे प्रदेश में आठ जनपदों के साथ सातवें स्थान पर रहा। 140 अंकों में जिले को 135 अंक के साथ 96.43 प्रतिशत प्राप्त हुए। पिछले महीने में जनपद आईजीआरएस निस्तारण में 10 वें स्थान पर रहा था और 96 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए थे। पूरे प्रदेश में हुई रैंकिंग के सूची में एक-एक रैंक पर कई-कई जिलें है। मिर्जापुर जनपद व महराजगंज शतप्रतिशत अंक प्राप्त कर पूरे प्रदेश में पहले नंबर पर रहा।

सभी के प्रयास से जनपद की रैंकिंग काफी हद तक सुधरते हुए टाप टेन में जगह बना रही है। अक्टूबर माह में आनलाइन पोर्टल पर 1481 प्रार्थना पत्र हुए थे। वहीं डीएम संदर्भ में 265 प्रार्थना पत्र आए हुए थे। जिनका समय सीमा के अंदर शतप्रतिशत निस्तारण कर दिया गया। 7 नवंबर तक जनपद में प्रार्थना पत्र निस्तारण के लिए लंबित हैं। जो समय सीमा के अंदर अधिकारी व कर्मचारी लगकर निस्तारित कर रहें हैं। वाराणसी मंडल में चंदौली जनपद दूसरे नंबर पर रहा। वहीं चंदौली पुलिस भी आईजीआरएस निस्तारण में 130 में 130 अंक प्राप्त कर पूरे प्रदेश में पहले नंबर पर रहा।

मुख्यमंत्री कार्यालय से आनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल आईजीआरएस पर नजर रखा जाता है। प्रार्थना पत्रों के निस्तारण का प्रदेश स्तर पर रैंकिंग भी की जाती है। शिकायतों पर समयबद्ध व गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण एवं पर्वेक्षण के फल स्वरुप शिकायतों के निस्तारण में सीएम कार्यालय से हुई प्रदेश स्तर की रैंकिंग में चंदौली जनपद सातवें स्थान पर रहा। चंदौली के साथ-साथ बाराबंकी, प्रतापगढ़, उन्नाव, कानपुर देहात, सुल्तानपुर, सामली, श्रावस्ती, गाजीपुर में 140 अंकों में से 130 अंक प्राप्त करते हुए 96.43 प्रतिशत प्राप्त किया। वहीं चंदौली पुलिस सीएम कार्यालय से हुई आईजीआरएस निस्तारण के रैंकिंग में पूरे प्रदेश में पहले स्थान पर रहा। 130 अंक में से 130 अंक प्राप्त करते हुए सफलता हासिल की।

आईजीआरएस निस्तारण तय सीमा के अंदर हो इसके लिए जिलाधिकारी ईशा दुहन व अपर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा नजर रखते हैं। सितंबर माह में जनपद 10 वें स्थान पर आने जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को और भी तेजी से निस्तारण करने का निर्देष दिया। प्रदेश स्तर पर अक्टूबर माह की हुई रैंकिंग में चंदौली जिला 140 अंक में से 135 अंक प्राप्त कर 7 वे स्थान पर जगह बनाई। चंदौली के साथ-साथ 8 जिले अन्य भी हैं जो 7 वें स्थान पर रहें। वाराणसी मंडल में इस बार भी जनपद दूसरे स्थान पर रहा।

बतादें कि मई महीने में हुई रैंकिंग में जनपद 22 वां, जून में 37, जुलाई में 64, अगस्त में 13 व सितंबर में 10 वें स्थान पर रहा था। जबकि अक्टूबर माह में रैंकिंग को बढ़ाने के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों ने शिकायतों के निस्तारण तय सीमा के अंदर किए। जिसका परिणाम रहा कि जनपद इस बार 7 वें स्थान पर है। वहीं कुल 455 शिकायतें निस्तारण करने के लिए शेष है। जो समय सीमा के अंदर निस्तारित करने के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित कर दिया गया है।

जिलाधिकारी ईशा दुहन ने बताया कि आईजीआरएस निस्तारण में जनपद सातवें स्थान पर रहा। आगे टीम को और भी कड़ा मेहनत करना है। समय-सीमा के अंदर शिकायत पत्रों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ करना अति आवश्यक है। जिससे फरियादियो को बार-बार प्रार्थना पत्र न देना पड़े। जनपद का अक्टूबर माह में प्रतिशत भी प्रोफारमेंस भी बढ़ा है। 96 की जगह 96.43 प्रतिशत रहा। वहीं एसपी अंकुर अग्रवाल ने पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान आने पर संतुष्ट दिखें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *