Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

8 लोगों की हुए मौके पर ही मौत,, 18 लोगों हुए घायल…… पहुंची पुलिस

 

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

जनपद बाराबंकी में आज सुबह सुबह पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सोमवार सुबह किनारे खड़ी एक बस में तेज रफ्तार दूसरी बस ने पीछे से टक्कर मार दी। यह दोनों बस बिहार से दिल्ली जा रही थीं। हादसे में एक बच्चे समेत आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 18 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को सीएचसी ले जाया गया। जहां कुछ की हालत गंभीर होने पर लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बने एक अधिकृत ढाबे पर रुकी थी। यहां यात्री नाश्ता कर रहे थे। हालांकि यात्री बस में ही बैठे थे। इसी दौरान पीछे से आ रही दूसरी डबल डेकर बस ने उसमें जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वाले सभी लोग पीछे से आने वाली बस के बताए जा रहे हैं। सूचना पर एएसपी मनोज पांडे लोनी कटरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू शुरू किया। क्रेन की मदद से बसों को हटाया गया और यातायात शुरू किया गया।
तड़के हुए इस हादसे की सूचना पर आसपास के गांव के लोग भी एकत्र हो गए। बसों में फंसे लोगों को निकालने में और अस्पताल ले जाने के लिए वाहनों में लगने के लिए भी मदद ग्रामीणों ने की। एएसपी मनोज पांडे ने बताया कि प्रथम दृष्टया पीछे से आ रही बस के चालक को नींद की झपकी आना हादसे का कारण प्रतीत हो रहा है। शवों की शिनाख्त की जा रही है और घायलों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। बिहार प्रांत के मधुबनी जिला काला पट्टी गांव के रहने वाले सिद्ध नारायण झा की मृत्यु हो गई है। सात शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। वहीं, पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स का कहना है कि घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था कराई जा रही है। जिनकी हालत गंभीर है, उन्हें केजीएमयू ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। साथ ही मृतकों की पहचान कर उनके परिवारीजनों को सूचना दी जा रही है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी के लोनी कटरा इलाके में हुई एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है। संबंधित अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य तेजी से संचालित करने और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए गए हैं। वहीं कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने भी गहरा शोक व्यक्त करते हुए दुख जाहिर किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *