Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बाढ़ पीड़ितों को राशन किट न देने वाला लेखपाल निलंबित, एसडीएम बोले, मेहनत पर फेरा पानी, करा दी फजीहत…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सीतापुर। रामपुर मथुरा ब्लाक क्षेत्र में लेखपाल के हस्ताक्षर.मुहर वाली पर्ची मिलने के बाद भी बाढ़ पीड़ितों के राशन किट से वंचित रहने की दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद एसडीएम सतीश कुमार ने आरोपित लेखपाल को निलंबित कर दिया है। इस आशय की खबर दैनिक जागरण ने मंगलवार के अंक में राशन किट की उम्मीद टूटी तो वायरल कर दी पर्चियां शीर्षक से प्रकाशित की थीं।

महमूदाबाद उप जिलाधिकारी मिथिलेश त्रिपाठी ने बताया कि जागरण में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेकर आरोपित लेखपाल सतीश कुमार को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि सोमवार देर शाम को जब जागरण से प्रकरण पता चला तो उस समय तहसीलदार मनीष कुमार की रिपोर्ट भी उन्हें मिल गई थी। रिपोर्ट भी आरोपित लेखपाल के विरुद्ध में ही है।

उप जिलाधिकारी ने कहा कि लेखपाल ने हस्ताक्षर.मुहर लगाकर बाढ़ पीड़ितों को पर्चियां बांट दीं और उन्हें राशन किट नहीं दीं। उसने बाढ़ पीड़ितों को भ्रमित किया। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक कार्रवाई में लेखपाल को निलंबित करने के बाद अब जांच टीम गठित कर रहे हैं और फिर टीम अधिकारियों की जांच रिपोर्ट पर विस्तृत विभागीय कार्रवाई के लिए सक्षम स्तर पर संस्तुति करेगी।

लेखपाल ने मेहनत पर फेरा पानी करा दी फजीहत महमूदाबाद उप जिलाधिकारी मिथलेश त्रिपाठी ने बताया कि बाढ़ प्रभावितों को राशन किट देने के लिए वह पहले से सर्वे कर सूची तैयार कर लेते थे। इसके बाद प्रधान के साथ उन लाभार्थियों को बुलाकर लाइन लगवाते थे। लाइन में पात्रों को राशन किट लेने को नंबर वाली पर्ची देते थे उसमें हस्ताक्षर या मुहर नहीं लगी होती थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *