Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

डीएम साहब! रुपये न देने पर गर्भवती पुत्री को प्रसव कक्ष से भगाया, हॉल में ही हो गई डिलीवरी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

हरदोई। साहब! ढाई हजार रुपये न देने पर गर्भवती पुत्री को प्रसव कक्ष से बाहर कर रेफर की पर्ची थमा दी। वह लोग पुत्री को लेकर बाहर जा ही रहे थेए लेकिन हाल में ही प्रसव हो गया। सोमवार को जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम एमपी सिंह ने एक महिला की पीड़ा सुनकर उन्होंने सख्त रुख अपनाया।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को जमकर फटकार लगाते हुए जिम्मेदार स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया।मेडिकल कालेज के आधीन अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम महिला अस्पताल की ओपीडी में पहुंच गए। उन्होंने मरीजों से अस्पताल में मिलने वाली दवाओं की जानकारी ली और कुछ देर बाद ही अस्पताल के बाहर निकल आए।

जिलाधिकारी को देखकर मरीजों के तीमारदारों की भीड़ एकत्र हो गई। उसी बीच पहुंची माधवगंज के ग्राम पिपरावां की जदीना ने बताया कि पुत्री राबिया बानो गर्भवती थी। सोमवार सुबह उसे लेकर महिला अस्पताल आए, जहां पर प्रसव कक्ष में स्टाफ नर्सों ने 25 सौ रुपये मांगे।

उन्होंने कहा कि दामाद अरमान अभी आ रहा है। उसके बाद रुपये देने देंगे। इतना सुनते ही स्टाफ नर्स ने पुत्री को बाहर निकाल दिया और चिकित्सक रेफर का पर्चा बना दिया। पुत्री ने कक्ष में उल्टी कर दी तो स्टाफ नर्स ने दोनों को मारा। वह लोग पुत्री को लेकर जा ही रहे थेए लेकिन हाल में पुत्री ने बच्चे को जन्म दे दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *