Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेश

गिरी गाज : इस भाजपा नेता को फंसाने के नाम पर ली 40 हजार की रिश्वत, थानाध्यक्ष लाइनहाजिर, चार सिपाही हुए निलंबित

 

लखनऊ, पूर्वाचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अयोध्या में भाजपा नेता को फंसाने के लिए ली गई रिश्वत पुलिस कर्मियों के लिए जी का जंजाल बन गया। अफसरों ने थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया है, जबकि चार सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

मामला पूरा कलंदर थाने का है। यहां एक भाजपा नेता को स्मैक और अवैध असलहा रखने के केस में फंसाने के नाम पर पुलिसकर्मियों ने 40 हजार रुपये रिश्वत ले ली। थाने से छूटकर भाजपा नेता ने जब इसकी शिकायत एसएसपी से की थी। इसके बाद कार्रवाई की गई।

मामला 23 अक्टूबर का बताया जा रहा है। थाना क्षेत्र के गांव केशवपुर अंजना के निवासी रमेश कुमार पांडेय पुत्र स्वामीनाथ पांडेय के घर चार सिपाहियों शाहिद खान, धीरेंद्र मिश्रा, कृष्णकुमार और राहुल कुमार सिंह ने शाम छह बजे छापा मारा। पूरे घर की तलाशी में जब उन्हें कुछ नहीं मिला तो वे रमेश को थाने ले गए। खुद को भाजपा किसान मोर्चा का जिला मंत्री बताने वाले रमेश कहते हैं कि थाने में इन सिपाहियों ने उनसे 50 हजार रुपये मांगे और न देने पर स्मैक और अवैध असलहे के केस में चालान करने की धमकी दी।

मजबूरन रमेश ने इन लोगों को 40 हजार रुपये दिए और फिर 28 अक्टूबर को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर सारे प्रकरण से अवगत कराया। जैसे ही यह बात सिपाहियों को पता चली, उन्होंने तत्काल 40 हजार रुपये रमेश को लौटा दिए। एसएसपी प्रशांत वर्मा ने इसे बेहद गंभीर प्रकरण मानते हुए सभी चारों सिपाहियों को निलंबित कर, विभागीय जांच शुरू करा दी। जबकि थाने के प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह को लाइन हाजिर कर दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *