Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली DM ईशा ने की अपील खबरो को चेक, रिचेक करके ही प्रकाशित करें…….. कहा नहीं हुआ कोई धरना, पहले सीडीओ द्वारा, फिर मैं खुद उनकी समस्याओं को सुनकर निस्तारण करने का दिया था निर्देश……..

फोटो जिलाधिकारी ईशा दुहन व सीडीओ डॉ अजितेंद नारायण

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

चंदौलीजिलाधिकारी ईशा दुहन ने अपने चंदौली आवास पर धरना देने की बात से इंकार करते हुए कहा कि लगभग 12 बजे के करीब कुछ लोग दो अलग अलग प्रकरण में DM आवास पर आए थे। चूंकि दोनों प्रकरण ग्राम सभा के कार्य से सम्बंधित थे, इसलिए CDO द्वारा स्वयं मौके पर दोनों प्रकरणों को सुना गया व तत्काल समाधान करने की कोशिश की गयी। उनकी समस्या का समाधान होने के बाद भी वे लोग संतुष्ट नहीं हुए और जिलाधिकारी से मिलने पर अड़े रहे। सूचना मिलने पर जिलाधकारी स्वयं बाहर आकर पीडितों से मुलाकात कर आवश्यक कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। वही मीडिया से अपील किया कि खबरों को चेक रिचेक करके ही खबर चलाएं। पूरे प्रकार पर सीडीओ ने आवश्यक जानकारी देते हुए बताया कि मामले को हल करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। चंदौली जिला प्रशासन जनता की सेवा के लिए तत्पर है।

इसी बात को लेकर जब वह नीचे बैठ गए तो ज़िलाधिकारी  के संज्ञान में यह बात लायी गयी। इसके बाद जिलाधिकारी के द्वारा तत्काल व्यक्तिगत तौर पर उन लोगों की समस्याओं को सुना गया, तत्काल उन विषयों पर संबंधित अधिकारियों से वार्ता की गई व समाधान कराने की पुष्टि भी की गई।

ज़िला प्रशासन और जिलाधिकारी चंदौली सदैव जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए तत्पर हैं। वह जनता की समस्याओं के बारे में किसी से वह मिलने के लिए तैयार रहती हैं। जिलाधिकारी ने सभी बंधुओं से भी अनुरोध किया कि इस तरह की किसी भी खबर पर एक बार तथ्यों को क्रॉस चेक जरूर करें, ताकि किसी प्रकार का भ्रम न रहे।

खबरों में बताया जा रहा है कि सदर ब्लाक के हिनौती(सिरसी) गांव निवासी पुष्प कुमार सिंह ने बताया कि गांव के आराजी संख्या 117 में बेदखली का आदेश जारी हुआ था। ग्राम प्रधान के द्वारा उक्त भूमि पर काम कराया जा रहा था। जबकि पिछले दिनों उपायुक्त (श्रम रोजगार) और डीपीआरओ के द्वारा कार्य को रोक दिया गया, लेकिन इसके बाद भी उक्त भूमि पर ग्राम प्रधान पूजा सिंह और रोजगार सेवक के द्वारा बगैर किसी आदेश के जबरदस्ती कार्य कराया जा रहा था। इसी मामले को लेकर वह जिलाधिकारी के पास आए थे।

इसके साथ साथ डीडीयू नगर तहसील क्षेत्र के रेवसां (धूस) गांव के सत्येंद्र कुमार अपने घर के सामने प्रधानपति धर्मेंद्र भारती के द्वारा गड्ढ़ा खुदवाने की समस्या को लेकर आए थे। दबंग किस्म के प्रधानपति की शिकायत करने के लिए आए पीड़ित का कहना था कि उसके घर से निकले रास्ते को बंद करने पर गांव के लोग लगे हुए थे। मना करने पर गांव से बेदखल करने की धमकी दे रहे हैं। इसी मामले को लेकर डीएम से मिलने आया ‌था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *