Thursday, May 16, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः लाठी से पीटकर जेई के पिता की ले ली जान, मारपीट के दौरान भाई को गए थे बचाने……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। बबुरी के बंशीपुर गांव में शुक्रवार की रात आपसी विवाद में गांव के ही कतिपय लोगों ने लाठी से पीटकर बिजली विभाग में अवर अभियंता अनिल मौर्य के 60 वर्षीय पिता रामचरण मौर्य की जान ले ली। आरोपित घटना के बाद गांव से भाग निकले। जानकारी पर पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और विवाद की जानकारी लेने के साथ ही आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। घटना को लेकर दो पक्षों में तनाव है। पुलिस ने दो नामजद आरोपित के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मोहल्ला के कतिपय लोग मृतक के छोटे भाई रामअवध से मिलने पहुंचे। रामअवध कस्बे में सब्जी का दुकान चलाता है। आपसी विवाद को लेकर रामअवध व आरोपित पक्ष के लोगों में कहासुनी हो गई। शोर.शराब सुनकर रामचरण दरवाजे पर पहुंच गए। भाई को गाली व मारते.पीटते हुए देख रामचरण विरोध शुरू कर दिया। आरोप है कि आरोपितों ने लाठी से रामचरण की बेरहमी से पिटाई कर दी। इससे रामचरण के सिर सहित शरीर के अन्य स्थानों पर गंभीर चोटें आईं। रामचरण बेसुध होकर दरवाजे पर गिर पड़े। यह देख आरोपित वहां से चले गए।

स्वजन अस्पताल ले जाने की व्यवस्था कर ही रहे थे कि उनकी सांसें थम गईं। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सक ने देखते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना से स्वजन बिलख पड़े। पिता की मौत की जानकारी होने पर सुल्तानपुर विद्युत वितरण खंड में तैनात जेई पुत्र भी घर आ गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई की। थाना प्रभारी अतुल कुमार प्रजापति ने बताया कि आरोपितों की तलाश के लिए पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। शीघ्र ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मिलनसार व सरल स्वभाव के थे रामचरणः मृतक रामचरण मिलनसार व सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। पड़ोसियों में उनका व्यवहार अलग ही था। ग्रामीणों ने बताया कि पड़ोस में वह जरुरतमंदों की मदद करते थे। किसी से रूठ कर बोलना उनके स्वभाव में नहीं था। खेती कर वह अपने व भाई रामवअध के परिवार का जीविकोपार्जन करने के साथ ही बच्चों को शिक्षा दिला रहे थे। मृतक की तीन संतानें हैं। पुत्र अनिल व पुत्री अनीता व खुशी। तीनों की शादी अभी नहीं हुई है। घटना से पत्नी ममता मौर्या बिलखते हुए बेसुध हो गई थीं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *