Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

इतने साल पहले छोड़ दिया था, परिवार को बिना बताए की शादी….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। लव जेहाद के मामले में आगरा से गिरफ्तार किए गए आरिफ हाशमी का गोरखपुर से भी गहरा रिश्ता है। वह लखनऊ के हाशमी परिवार से संबंध रखता है। उसके पिता की मौत के बाद मां ने गोरखपुर के बेग परिवार में दूसरी शादी कर ली थी। बड़े होने पर सौतेले पिता से नहीं पटने पर वह 1996 में गोरखपुर छोड़कर लखनऊ चला गया था। सगे पिता का लखनऊ में फर्नीचर कारोबार थाए जिसे नए सिरे से शुरू कर वह फर्नीचर का बड़ा कारोबारी बन गया। पूर्व जिलाधिकारी की बेटी से शादी करने के बाद वह आगरा में रहने लगा था।

सौतेले पिता से नहीं पटी तो 1996 में छोड़ दिया था गोरखपुर

गोरखपुर में आरिफ हाशमी का परिवार तिवारीपुर इलाके में रहता है। मां के जीवित रहने पर वह गाहे.बगाहे गोरखपुर आता था। दो माह पहले मां का इंतकाल हो गया था। तब जनाजे में शामिल होने आया था। सौतेले पिता से उसका रिश्ता कभी ठीक नहीं रहा। होश संभालने के साथ ही पिता से उसकी दूरी बढ़ती गई। विद्यार्थी जीवन में खर्च चलाने के लिए गोरखपुर जंक्शन के सामने उसने ट्रेवेल एजेंट का काम शुरू किया। इस दौरान उसने कई बड़े पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से गहरे रिश्ते बना लिए।

परिवार को दो साल बाद हुई इसकी जानकारी

लखनऊ में उसके सगे पिता के फर्नीचर के कारोबार को कुछ लोगों ने हथिया रखा था। 1996 में लखनऊ पहुंचने के बाद अधिकारियों से संबंध का लाभ उठाकर पिता के कारोबार को हासिल किया। बताया जाता है कि करीब 12 साल पहले उसने परिवार को बिना बताए पूर्व जिलाधिकारी की बेटी से लखनऊ में शादी की। मां समेत बेग परिवार को इसकी जानकारी दो साल बाद हुई। बाद में वह समाजवादी पार्टी से जुड़ गया। 2017 के विधानसभा चुनाव में गोरखपुर ग्रामीण से चुनाव लडऩे की तैयारी की थी। लेकिन टिकट नहीं मिला।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *