Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी के दो दर्जन से अधिक जिलों में भारी बारिश के साथ तबाही का भी प्रकोप, अलर्ट जारी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। पूर्वी से लेकर पश्चिमी यूपी पूरा बारिश की चपेट में है। लखनऊ सहित कई इलाकों में कल शाम से ही रुक.रुककर हो रही बारिश का तांडव अभी तक जारी है। कई शहरों में तेज बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली भी गिरी है। अक्टूबर महीने की इस बरसात की वजह से कई शहरों में पानी भर गया है तो कई निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन गई है। फिल्हाल सोमवार के लिए यूपी के कई जिलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

मौसम विभाग के अनुसार तेज हवाओं और गरज.चमक के साथ उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 13 अक्टूबर तक रिमझिम से झमाझम हो सकती है। आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मानसून की ट्रफ लाइन वर्तमान में पूर्वोत्तर अरब सागर से पूर्वोत्तर राजस्थान और गुजरात की ओर है। उत्तर प्रदेश में पूर्वी उत्तर प्रदेश की अपेक्षा पश्चिमी जिलों में मानसून अधिक तेज है। इस वजह से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गरज और चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी है।

आने वाले दिनों में भी पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, महोबा, झांसी समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ भारी बारिश का अनुमान है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी कुछ जिलों में तेज बारिश दर्ज की जा सकती है। इसके साथ ही अधिकतम तापमान में 24 घंटे बाद से दो से तीन डिग्री तक की बढ़त दर्ज की जा सकती है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मंगलवार से रात के समय में तापमान में दो डिग्री तक की बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार 13 अक्टूबर तक 30 से अधिक जिलों में गरज और चमक के साथ हल्की से मूसलधार बारिश तक दर्ज की जा सकती है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *