Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

UP Police Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस की सबसे बड़ी भर्ती अधिसूचना इसी हफ्ते, UPPRPB अपडेट

नई दिल्ली। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल, एसआइ भर्ती अधिसूचना का इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। उत्तर प्रदेश पुलिस के विभिन्न यूनिट में कुल 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना के इंतजार की घड़ियां समाप्त होने जा रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा नागरिक पुलिस में 60,244 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना इसी सप्ताह जारी की जा सकती है। बोर्ड के डीजी रेणुका मिश्रा से मिली जानकारी के आधार पर प्रकाशित विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भर्ती (UP Police Recruitment 2024) अधिसूचना जारी होने के साथ आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस में अब तक सबसे बड़ी सिपाही भर्ती (UP Police Constable Recruitment 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार लगभग तीन वर्षों से किया जा रहा है। हालांकि, प्रक्रिया शुरू होने में किसी न किसी समस्या के चलते अभी तक नहीं शुरू हो सकती है। UPPRPB डीजी ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुपालन में एक सप्ताह के भीतर नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

UP Police Recruitment 2024: आवेदन 15 दिनों में

यूपी पुलिस भर्ती की अधिसूचना (UP Police Recruitment Notification) जारी होने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी और उम्मीदवार UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 15 दिनों का समय दिया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश पुलिस के नागरिक पुलिस के साथ-साथ अन्य संवर्गों में भी भर्ती के लिए अधिसूचना इसी माह जारी की जा सकती है। इनमें गोपनीय, लेखा और लिपिक संवर्गों के 921 पद शामिल हैं। साथ ही, कंप्यूटर ऑपरेटर के 930 पदों एवं कंप्यूटर प्रोग्रामर के 55 पदों पर भर्ती के लिए भी आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *