Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेश

चंदौलीः डीएम की पहल पर एसडीएम ने शुरु किया प्रशासन आप के गांव, पंचायत भवन पर लगी चौपाल में सुनी गई लोगों की समस्याएं……..

दर्जनों लोगों ने दिया प्रार्थना पत्र, एक का मौके पर निस्तारण

चंदौली। नवागत जिलाधिकारी ईशा दुहन ने जिले की कमान संभालते ही अधिकारियों को जनता के बीच जाकर समस्या सुनने की बात कही थी। जिसके बाद जिलाधिकारी की पहल पर नक्सल प्रभावित तहसील नौगढ़ के एसडीएम डाण् अतुल गुप्ता ने प्रशासन आप के गांव मंगलवार को तहसील मुख्यालय से दूर गांव जमसोती गांव के ग्राम पंचायत भवन पर लोगों की समस्याओं को सुना। पंचायत भवन पर तहसील से संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहें। जहां पर दर्जनों की संख्या में लोगों ने अपनी समस्या के निस्तारण के लिए गुहार लगाया। जहां मौके पर एक प्रार्थना पत्र का निस्तारण किया गया।

एसडीएम ने बताया कि डीएम महोदय के पहल पर प्रशासन आप के गांव शुरु किया गया है। इसका उद्देश्य है कि मुख्यालय से दूर पहाड़ी इलाकों के गांवों में तहसील प्रशासन ब्लाक के साथ पहुंचकर लोगों की समस्याओं को सुने और उनका निस्तारण करे जो ब्लाक नहीं आ पाते है। प्रशासन आप के गांव मंगलवार व बुधवार को दोपहर 2 से 4 के बीच में चयनित गांवों में पहुंचेगा। जहां पर संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद होकर उनकी समस्याओं को सुनते हुए त्वरित निस्तारण के लिए प्रयास करेंगे।

इसी के तहत मंगलवार को नौगढ़ विकास खंड के जमसोती गांव के पंचायत भवन पर प्रशासन आप के गांव पहल शुरु किया गया है। बुधवार को लौवारी कला गांव में लोगों की समस्या सुनी जायेगी। इस दौरान काफी संख्या में लोग पहुंचकर लोग ने अपनी समस्या के निस्तारण के लिए फरियाद लगाया। 7 प्रार्थना पत्र राजस्व से संबंधित मिले। जिसपर एसडीएम ने मौके पर नापी कराकर निस्तारित किया। बाकी को संबंधित राजस्व टीम को सौंप दिया। वहीं दर्जनों प्रार्थना पत्र पेंशन, रोजगार, पेयजल, आवास के पड़े। जिसपर एसडीएम ने कहा कि 28 सितंबर तक सुबह 10 बजे से 4 बजे के बीच में डीएम महोदय के निर्देश पर ब्लाक परिसर में कैंप लगाया जा रहा है। आधार प्रमाणिकरण अवश्य रुप से करा लें। अन्यथा आप सभी की पेंशन रुक जायेगी। इसके लिए आप को आधार कार्ड, बैंक पासबुक की छायाकापी व मोबाइल नंबर देना होगा।

इस दौरान तहसीलदार सुरेश चंद्र शुक्ला, बीडीओ सुदामा यादव, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुड्डू सिंह, थानाध्यक्ष दीनदयाल पांडेय, खंड शिक्षाधिकारी, ग्राम प्रधान जशवंत यादव सहित संबंधित विभाग के अधिकारी व सेक्रेटरी, लेखपाल मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *