Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः स्वच्छ चकिया, सुंदर चकिया को मुंह चिढ़ा रहा यह दो वाटर कूलर, गंदगी का ओढ़ा चादर, संक्रमण फैलने का खतरा…..पानी पीने से कतरा रहे लोग……वर्तमान तो छोड़ों चुनाव लड़ने वाले भी नहीं उठा रहे मुद्दा……..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय नगर में स्वच्छ चकिया, सुंदर चकिया के तर्ज पर लगे वाटर कूलर गंदगी का अंबार ओढ़ अब मुंह चिढ़ाते नजर आ रहे हैं। वाटर कूलरों के पास राहगीर पानी पीने से भी कतराने लगे हैं। सरकारी महकमा व वर्तमान सभासदों की लापरवाही जगजाहिर होते हुए दिख रही है।

हम बात कर रहे हैं स्थानीय नगर के गांधी पार्क स्थित वार्ड नंबर 3 व वार्ड नंबर 6 तहसील मुख्यालय के सामने स्थित वाटर कूलर की। दोनों वाटर कूलर अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाने को पूरी तरह दिवश दिख रहें है। यहां तक की राहगीर भी वाटर कूलरों के पास अब पानी पीने से भी कतराने लगे हैं। जिसका कारण है जोरों से फैल रही संक्रमण जैसी बीमारियां। वाटर कुलरों की समय, समय पर साफ सफाई न होने से यह दोनों वाटर कूलर पूरी तरह गंदगी का अंबार ओढ़ चुका है। मुख्य नगर में लगे वाटर कूलर के ऊपर ध्यान स्थानीय प्रशासन व वर्तमान सभासदों की बिल्कुल नहीं पड़ रही है। जिससे इनकी हाल खस्ता बनी हुई है। यही नहीं नगर के प्रशासक का भी इन वाटर कूलरों पर ध्यान नहीं जा रहा है।

जबकि यह दोनों वाटर कूलर 24 घंटा प्रशासनिक अधिकारियों के नजर पर दिखता है। वही सभासदों ने भी वाटर कूलरों की गंदगी साफ कराने की बात तो दूर महीनों से बंद पड़े वाटर कूलर की मरम्मत कराकर चालू तक नहीं करा पा रहे हैं। आगामी निकाय चुनाव में बड़े.बड़े वादे करने वाले वार्डों, नगर के सभासद व चैयरमेन प्रत्याशियों की भी नजर नहीं जा रही है। यह प्रत्याशी बस जनता का वोट आगामी चुनाव में हथियाने के चक्कर में लगे हुए हैं। स्थानीय विकास व समस्याओं से इन प्रत्याशियों को कोई लेना देना नहीं दिख रहा है। यह पूरा आकड़ा साबित करता है कि स्थानीय नगर व वार्डो की हाल पूरी तरह ठीक नहीं है। यही नहीं स्थानीय ब्लॉक गेट पर भी राहगीरों व वार्ड वासियों को गला तर करने के लिए वाटर कूलर लगाया गया था। जिसका हाल दयनीय बना हुआ है। स्थानीय चिकित्सक बताते हैं कि पानी पीने वाला स्थान पूरी तरह से स्वच्छ व सुंदर होना चाहिए। जिससे पानी पीते वक्त किसी प्रकार का संक्रमण व कीटाणुओं से लोगों का स्पर्श न हो। सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छता अभियान चलाने का निर्देश दिया है। लेकिन सीएम के भी निर्देशों का पालन स्थानी महकमा व निकाय चुनाव की तैयारी करने वाले प्रत्याशियों का ध्यान बिल्कुल नहीं है।

वर्जन…..

इस संबंध में अधिशासी अधिकारी मेही लाल गौतम ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। कर्मचारियों को भेंजकर बंद पड़े वाटर पंप ठीक कराया जायेगा। जले हुए वाटर पंप जल्द ही ठीक होकर आने पर वाटर कूलर चालू करा दिया जायेगा। जिससे लोग पानी पी सके। नागरिकों से अपील किया कि सरकारी संपत्ति को अपनी संपत्ति समझकर उपयोग करें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *