Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

सैनिक को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर परिजनों का दाह संस्कार से इंकार, पठानकोट के होटल में मिला था शव…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पठानकोट स्थित एक होटल में संदिग्ध हाल में मृत मिले सेना में हवलदार श्यामजी यादव का शव बुधवार सुबह उनके पैतृक घर वाराणसी स्थित सरवनपुर गांव पहुंचा। जहां परिजन सहित गांव के लोगों ने अंतिम दर्शन किए। शव पहुंचते ही परिजनों समेत ग्रामीणों ने शहीद का दर्जा देने की मांग और सेना से मिलने वाली अन्य सुविधाओं की मांग करते हुए दाह संस्कार से इनकार कर दिया।

वे अपनी मांगों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को मौके पर बुलाने पर अड़ गए। घटना की जानकारी मिलने पर एसडीएम राजातालाब और रोहनिया विधायक मौके पर पहुंचे। उन्होंने हवलदार श्यामजी यादव के परिजनों बात की और अंतिम संस्कार करने को कहा। हालांकि अभी भी अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।

इधर सैनिक के पार्थिव शरीर को देखकर पत्नी इंदो यादव और बच्चे बदहवाश हैं। परिजनों के करुण क्रंदन से उपस्थित पड़ोसियों और अन्य रिश्तेदारों की भी आंखें नम हो गईं। मौके पर जुटे लोग परिजनों को ढांढस बंधा रहे हैं।

परिजनों के अनुसार जम्मू कश्मीर में तैनात श्यामजी यादव तीन माह पूर्व नवंबर में 15 दिनों की छुट्टी पर घर आए थे। नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में वह ड्यूटी पर लौट गए थे। चौबेपुर थाना अंतर्गत सरवनपुर गांव निवासी जित्तू यादव के तीन बेटों में सबसे छोटे श्यामजी सेना में हवलदार के पद पर तैनात थे। उन्होंने होली पर घर आने की बत कही थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *