Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

धर्म परिवर्तन मामला, ईसाई बनाने के आरोप में अमिता बच्चन से आईबी ने की पूछताछ, हाथ लगे सुराग……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर जिले के पिपराइच इलाके के महुअंवा खुर्द गांव में प्रलोभन देकर लोगों को ईसाई बनाने के आरोपियों से सोमवार को आईबी गोरखपुर के अफसरों की टीम ने पूछताछ की। उनसे जानकारी हासिल कर आईबी ने भी जांच शुरू कर दी है। उधर सोमवार दोपहर बाद पुलिस ने गिरफ्तार तीन नामजद आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। जहां से जेल भेजा गया।

रविवार रात पुलिस ने गांव के प्रधान शैलेश कुमार की तहरीर पर तीन नामजद व 10 अज्ञात के खिलाफ धर्म परिवर्तन जालसाजी मेडिकल काउंसिल एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया था। आरोपियों की पहचान महुअंवा खुर्द गांव निवासी अवधेश चौधरी गोविंदपुर निवासी अमिता बच्चन और भरपुरवा निवासी भरत के रूप में हुई है।

सोमवार को पुलिस से जानकारी मिलने के बाद आईबी की टीम पिपराइच थाने पहुंची थी। घंटों पूछताछ के बाद आईबी को अहम सुराग मिले हैं। जिसके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।

यह है मामला

अवधेश चौधरी, उसके साथी अमिता बच्चन, भरत और आठ से 10 अज्ञात लोगों पर कुछ दिन से गांव में खासकर अनुसूचित जाति के लोगों को रुपये, आराम की जिंदगी, मिशनरी स्कूलों में दाखिला, रोजगार जैसे लुभावने प्रलोभन देकर मनोवैज्ञानिक रूप से धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का आरोप है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *