Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

राज्यमंत्री का दर्जा दिलाने का झांसा देकर ठग लिए 15 लाख रुपये, अब तलाश कर रही पुलिस

गोरखपुर । खुद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई मंत्रियों का करीबी बताकर राज्यमंत्री का दर्जा दिलाने का झांसा देकर 15 लाख रुपये की जालसाजी का मामला सामने आया है। आरोपी ने पीड़ित को विश्वास दिलाने के लिए कई बार लखनऊ बुलाकर नेताओं के बीच बैठाकर चाय भी पिलाई।

पीड़ित, शाहपुर के बशारतपुर निवासी डीआर लाल ने कैंट थाने में लखनऊ के सिकंदरपुर, दरोगाखेड़ बंधरा निवासी आर्थर कौकर पर केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डीआर लाल ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि सालभर पहले उनकी मुलाकात आर्थर कौकर से गोरखपुर में हुई थी। आर्थर कौकर ने खुद को भारतीय जनता पार्टी के ईसाई मंच का राष्ट्रीय संयोजक बताया। उसने बताया कि मुख्यमंत्री और कई मंत्रियों से उसके काफी अच्छे ताल्लुकात हैं। चेयरमैन (दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री) का एक पद खाली है। वह सिफारिश करके नियुक्ति करा सकता है। इसके लिए कम से कम 15 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

डीआर लाल ने तहरीर में लिखा है कि उन्होंने आरोपी के खाते में रुपये भेजने की बात कही, लेकिन उसने नकद मांगे। तब कुछ रिश्तेदारों और मित्रों से कर्ज लेकर 13 अप्रैल 2023 को शास्त्री चौक के पास उसे 15 लाख रुपये दे दिए। वह उस दिन गोरखपुर में एक राजनीतिक कार्यक्रम में आया हुआ था।

रुपये लेने के बाद उसने कहा कि दो महीने में चेयरमैन का पद सौंप दिया जाएगा। दो महीने बीत जाने के बाद जब आर्थर कौकर से बात की गई तो वह हीलाहवाली करने लगा। अब उसने रुपये लौटाने से भी इन्कार कर दिया है।
एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच और साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *